Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Astro Tips For Ant: घर में चींटियों के निकलने से मिलते हैं ये शुभ-अशुभ संकेत, वास्तु के अनुसार जानें क्या है इसका मतलब

Astro Tips For Ant: वास्तु के अनुसार घर में चींटियों का निकलना कई तरह के शुभ-अशुभ संकेत देता हैं, यहां जानिए इसके बारे में.

Astro Tips For Ant: घर में चींटियों के निकलने से मिलते हैं ये शुभ-अशुभ संकेत, वास्तु के अनुसार जानें क्या है इसका मतलब

घर में चींटियों के निकलने से मिलते हैं ये शुभ-अशुभ संकेत

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: बरसात या गर्मी के दिनों में घर में चीटियों (Ants) का निकलना आम बात है. ये चीटियां वैसे तो अपने भोजन की तलाश में इधर उधर जाती हैं, लेकिन वास्‍तु शास्त्र (Vastu Shastra) में इसका खास मतलब बताया जाता है. कई लोग इसे घर में सुख आने और धन संग्रह का संकेत मानते हैं और चीटियों को अनाज आदि देना शुभ मानते हैं. इसके अलावा कई लोग घर में काली चीटियों का आना शुभ मानते हैं और उन्‍हें भोजन देना पुण्‍य का काम मानते हैं. 

वास्‍तु शास्त्र में इन अलग अलग रंगों वाली चीटियों के आगमन के कई सांकेतिक (Sign) अर्थ बताए गए हैं, तो आइए जानते हैं घर में अलग अलग जगह (Black and Red Ant Sign) पर चींटियों का निकलना किस बात का संकेत देता है. 

विदेश यात्रा का संकेत 

काली चीटियों को ऐश्वर्य का प्रतीक माना जाता है और घर में काली चीटियों का पश्चिम दिशा से निकलना जल्द विदेश यात्रा का संकेत देती है. 

यह भी पढ़ें- थाली में खाना न छोड़ें, तीन रोटियां साथ में डालने से घर में आती है कंगाली

धन वृद्धि का संकेत 

जब चींटियां चावल के भरे बर्तन में से निकले तो यह बेहद शुभ माना जाता है और ये धन वृद्धि का संकेत होता है. इसके अलावा ये आर्थिक तंगी दूर होने का इशारा करती हैं.

लाल चीटियां होती हैं धन हानि का संकेत 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार घर में लाल चीटियों का प्रवेश करना अच्छा नहीं माना जाता है. ये बड़ी मुसीबतों जैसे धन हानि, विवाद का संकेत है.

लाल चींटियों के मुंह में अंडा होना 

वैसे लाल चीटियां घर में होना शुभ नहीं माना जाता है,  लेकिन अगर ये लाल चीटियां मुंह में अंडा लेकर घर से जाते हुए दिखे तो ये शुभ संकेत माना जाता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ये घर से नकारात्मक ऊर्जा को अपने साथ ले जाती है और इसका अर्थ है कि जीवन में कुछ प्रगति होने वाली है. 

यह भी पढ़ें: जीवन की ये घटनाएं देती हैं शुभ-अशुभ का संकेत, जानें कब हो जाना चाहिए सतर्क

काली चींटियों का ऊपर की ओर जाना 

घर में काली चीटियों का ऊपर की ओर जाने का मतलब होता है जीवन में विकास, सुख, शांति, समृद्धि में वृद्धि होगी. इसके अलावा दीवार पर नीचे की ओर उतर रही चीटिंया घाटे और नकारात्मक सूचना का संकेत देती हैं.

चींटियों का छत से निकलना 

कहते हैं कि चींटियां छत से निकलती हुई दिखाई दे तो ये धन लाभ और संपत्ति में बढ़ोत्तरी का संकेत माना जाता है. साथ ही भौतिक सुख जैसे वैवाहिक जीवन में खुशियां, संतान से जुड़े कार्य पूर्ण होने का भी संकेत माना जाता है. 

चींटियों को खिलाएं आटा 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर घर में काली चीटियां हो तो इन्हें आटा और शक्कर मिलाकर जरूर खिलाएं. इससे व्यक्ति हर तरह के बंधन से मुक्त हो जाता है और उसके जीवन में खुशहाली आती है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement