Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ayodhya Ram Rasoi: अयोध्या की राम रसोई में हर रोज मुफ्त में मिलेगा खाना, फ्री में 9 व्यंजनों का चख सकेंगे स्वाद

22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी. इसको लेकर जोर शोर से तैयारियां चल रही है. इसबीच ही अयोध्या में राम की रसोई में मुफ्त खाना मिलेगा. इसमें एक या दो नहीं, बल्कि नौ व्यंजन परोसे जाएंगे. 

Latest News
Ayodhya Ram Rasoi: अयोध्या की राम रसोई में हर रोज मुफ्त में मिलेगा खाना, फ्री में 9 व्यंजनों का चख सकेंगे स्वाद
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: अयोध्या में भगवान रामलला की प्राण प्रतिष्ठा में अब सिर्फ कुछ ही दिन बाकी है. इसको लेकर तैयारियां जोर शोर से चल रही है. इसको लेकर देश भर के लोगों में उत्साह है. 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी. इसमें वीआईपी लोगों से लेकर वीवीआईपी लोगों के लिए खास इंतजाम किये जाएंगे. अगर बात आम जनता को लेकर की जाये तो ट्रेन से लेकर फ्लाइट और होटल तक बुक हो चुके हैं. इस मौके पर लोगों के खाने तक का इंतजाम किया गयो हैं. अयोध्या में राम रसोई के नाम से एक किचन शुरू किया गया है, यहां पर भक्तों को निशुल्क फ्री खाना देती है. 

दरअसल अयोध्या में राम रसोई शुरू की गई है. इसमें हर दिन राम भक्तों को भोजन कराया जाता है. इसमें एक या दो नहीं, बल्कि 9 तरह के व्यंजन दिये जाते हैं. यह रसोई पटना के हनुमान मंदिन ट्रस्ट की तरफ से चलाई जा रही है. यहां हर रोज 2500 से 3000 लोग स्वादिष्ट खाने का स्वाद लेने आते हैं. 

अयोध्या में यहां है राम मंदिर

अयोध्या में स्थित अमावा मंदिर के पटना के महावीर मंदिर ट्रस्ट द्वारा राम रसोई का संचालन किया जाता है. इसमें हर महीने करीब 90 हजार भक्तों को फ्री में खाना खिलाया जाता है. इसके लिए भोजन सुबह 11:30 बजे से दोपहर 3:30 बजे तक खिलाया जाता है. ‘राम रसोई’ में भक्तों को कूपन दिया जाता है. यहां अलग अलग जगहों से आने वाले लोग कजे से खाना खाते हैं. राम रसोई की तरफ से रामलला दर्शन वाले रास्ते पर एक कार्यलय से भक्तों को भोजन के लिए कूपन दिया जाता है. इसी कूपन को दिखाकर आपको थाली मिल सकती है. 

रसोई में परोसे जाते हैं 9 तरह के व्यंजन

राम रसोई में भक्तों को एक या दो नहीं, बल्कि 9 तरह के व्यंजन परोसे जाते हैं. इसमें व्यक्ति को दो तरह की सब्जी, कचौड़ी, कतरनी चावल, कोफ्ता, आलू दम की सब्जी, अरहर की दाल देशी घी, पापड़ और तिलौड़ी आदि परोसी जाती है. वहीं दक्षिण भारतीय लोगों को दाल की जगह सांभर भी दिया जाता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement