Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING

आज से दिल्ली में लगेगा बाबा बागेश्वर का दिव्य दरबार, 3 दिन तक हनुमंत कथा सुनाएंगे पंडित धीरेंद्र शास्त्री

पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र शास्त्री का दिव्य दरबार दिल्ली के भजनपुरा क्षेत्र में लग गया है. यहां 20 हजार लोगों के बैठने के साथ ही भंडारे की व्यवस्था की गई है. भीड़ को देखते हुए पुलिस ने कई जगहों पर रूट डायवर्ट किया है. 

Latest News
आज से दिल्ली में लगेगा बाबा बागेश्वर का दि�व्य दरबार, 3 दिन तक हनुमंत कथा सुनाएंगे पंडित धीरेंद्र शास्त्री
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पर्ची निकालकर भक्तों के मन की बात बताने वाले पीठाधीश्वर बाबा बागेश्वर 1 फरवरी से दिल्ली के भजनपुरा में दिव्य दरबार लगाएंगे. पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री चार दिनों तक यहां रहेंगे. इस बीच दिव्य दरबार लगाया जाएगा, जिसमें भक्तों की अर्जी सुनी जाएगी. कथा स्थल के आसपास सुरक्षा के खास इंतजाम किये गये हैं. इसके साथ ही दिल्ली पुलिस ने रूट डायवर्ट कर दिया है. 

यमुना किनारे लगा पंडाल

बाबा  बागेश्वर पंडित धीरेंद्र शास्त्री आज से दिल्ली के भजनपुरा में हनुमंत कथा सुनाएंगे. कथा के लिए भजनपुरा में यमुना के किनारे करीब 22 एकड़ क्षेत्र में पंडाल लगाया गया है. यहां 20 हजार से भी ज्यादा लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है. इसके साथ ही कथा शुरू होने से लेकर अंत तक भंडारे की व्यवस्था की गई है. कथा आयोजन मृदुल फाउंडेशन एवं छटी मईया फाउंडेशन द्वारा कराया गया है. साथ ही पंडाल के आसपास कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है. चप्पे चप्पे पुलिस फोर्स के साथ ही सीसीटीवी कैमरों से निगारी की जा रही है.  

एक दिन लगेगा दिव्य दरबार

बाबा बागेश्वर की कथा 1 से 3 फरवरी 2024 तक चलेगी. इसबीच ही दिव्य दरबार लगाया जाएगा. यहां हनुमान भक्तों की अर्जी लगाई जाएगी. बाबा पर्ची निकालकर लोगों के मन की बात बताएंगे. आयोजको ने बताया कि करावल नगर, मुस्तफाबाद, सीलमपुर, घोंडा आदि जगहों से श्रद्धालु बिना किसी वाहन के पंडाल तक पहुंच सकते है. किसी भी तरह के पास की जरूरत नहीं होगी. 

दिल्ली नोएडा में पहले भी आ चुके हैं धीरेंद्र शास्त्री

संतान धर्म पर अपने बातों को लेकर अक्सर सुर्खियों में रहने वाले बाबा बागेश्वर पंडित धीरेंद्र शास्त्री इससे पहले भी दिल्ली और नोएडा आ चुके हैं. दिसंबर माह में ही पंडित धीरेंद्र शास्त्री का दिव्य दरबार पूर्वी दिल्ली के सीबीडी ग्राउंड में तीन दिनों के लिए लगा था. इससे पहले गौतमबुद्ध नगर के ग्रेटर नोएडा में बाबा बागेश्वर का दिव्य दरबार लगा था, जहां देश के हजारों धार्मिक गुरु एकत्र हुए थे. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement