Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Babies Name: भगवान शिव के नाम पर रखें बेटे का नाम, भोलेनाथ की कृपा से मिलेगा भाग्य का साथ

Babies Name: भगवान के नाम से संबंधित नाम रखने पर बच्चे पर प्रभु की कृपा बनी रहती है. यहीं वजह है कि लोग अपने बच्चों का नाम भगवान से संबंधित रखना चाहते हैं.

Babies Name: भगवान शिव के नाम पर रखें बेटे का नाम, भोलेनाथ की कृपा से मिलेगा भाग्य का साथ

प्रतीकात्मक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: अक्सर लोग अपने बच्चों का नाम देवी-देवताओं से जुड़ा हुआ रखना चाहते हैं. भारत में देवी-देवताओं से जुड़ा नाम (Baby Boy Names On Lord Shiva) रखने की परंपरा बहुत ही प्राचीन समय से चली आ रही है. ऐसा माना जाता है कि भगवान के नाम (Baby Boy Names) से संबंधित नाम रखने पर बच्चे पर प्रभु की कृपा बनी रहती है. ऐसे में उसका व्यक्तित्व भी अच्छा होता है और वह जीवन में सफल होता है.

कई बार बच्चे के जन्म के साथ ही घर-परिवार वाले बच्चे के कई नाम (Baby Names) रख देते हैं. लेकिन बच्चे को एक नाम देना होता है जो जिसके साथ बच्चे की समाज मे पहचान बनती है. अगर आप भी बेटे के लिए कोई नाम (Baby Names) देख रहे हैं तो भगवान शिव से जुड़े ये चार नाम (Baby Boy Names On Lord Shiva) रख सकते हैं. भगवान शिव के इन नामों को रखने से बच्चा बुद्धिमान होगा और भगवान शिव की कृपा उस पर बनी रहेगी.

यह भी पढ़ें - Babies Name: वेद-पुराणों में छुपे हैं ये ट्रेंडिंग नेम्स, बेबी का नाम सुनकर लोग कह उठेंगे, काश- हमने रखा होता 

भगवान शिव से जुड़े मॉडर्न नाम (Baby Boy Names On Lord Shiva)
मृत्युंजय (Mrityunjay)

मृत्युंजय नाम का अर्थ होता है जिसने मृत्यु पर विजय प्राप्त कर ली हो. भगवान शिव का यह नाम समुद्र मंथन के दौरान पड़ा था. उन्होंने विष पीकर मृत्यु पर विजय प्राप्त कर ली थी.

अभिवाद (Abhivaad)
सभी को प्रिय और चहेते का अर्थ अभिवाद होता है. भगवान शिव भी सभी लोगों को पसंद थे. भगवान शिव को देवों के देव भी कहा जाता है. अभिवाद नाम भी भगवान शिव से जुड़ा हुआ है. आप अपने बेटे का यह नाम भी रख सकते हैं.

अनिकेत (Aniket)
अनिकेत भगवान शिव का आधुनिक नाम है. इस नाम का अर्थ सभी का स्वामी होता है. भगवान शिव से जुड़ा यह नाम बहुत ही खास और मॉडर्न है. आप बच्चे का यह नाम रख सकते हैं.

अभिराम (Abhiram)
आप अपने बेटे का नाम अभिराम रख सकते हैं. इसका अर्थ ऐसे व्यक्ति से हैं जो समाज में बिल्कुल भी दिखावा न करता हो. भगवान शिव का आचरण भी बिल्कुल ऐसा ही था आप भी बच्चे को ये नाम दे सकते हैं. भगवान शिव के इन नामों को रखने से बच्चे को आशीर्वाद भी प्राप्त होगा.

यह भी पढ़ें - Babies Name: भगवत गीता से चुने गए ये नाम बदल देंगे आपके बच्चे का भाग्य, अर्थ जानकर आपका दिल हो जाएगा खुश

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement