Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Evil Eye Remedy: तगड़े से तगड़े टोटके और हाय की काट हैं ये उपाय? तुरंत उतर जाएगी घर-परिवार से नजर

कई बार किसी की बद्दुआ या बुरी नजर से पूरी फैमेली की शांति और सुख ही खत्म होने लगती है, लेकिन यहां आपको वो उपाय बताने जा रहे जो तगड़े से तगड़े टोटके को भी काट सकते हैं.

Latest News
Evil Eye Remedy: तगड़े से तगड़े टोटके और हाय की काट हैं ये उपाय? तुरंत उतर जाएगी घर-परिवार से नजर

Evil Eye Remedy

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः किसी की नजर या टोटके का असर आपकी जिंदगी में भूचाल ला दिया है तो घबराएं नहीं, आपको बस कुछ ऐसे उपाय करने जो इस टोटके की काट बन जाएं. किसी की हाय लगने से भी कई बार एक अच्छा रिश्ता, रोजगार या परिवार बर्बाद होने लगता है. इसलिए जरूरी है कि आप ऐसे लोगों को पहचाने और उनसे दूरी बना लें.

याद रखें ऐसे लोग निगेटिव एनर्जी की तरह होते हैं और आसानी से पीछा नहीं छोड़ते हैं. और आपके सोचने और पॉजिटिविटी को ये लोग डाउन करते हैं, इसलिए इनसे लड़ने के लिए आपको मजबूती से काम करना होगा. तो चलिए ज्योतिषाचार्य प्रीतिका मौजूमदार से जानें की कैसे घर-परिवार को किसी की हाय से बचा सकते हैं.

घर को नजर से बचने के उपाय

काले घोड़े की नाल
काले घोड़े की नाम को सरसों के तेल में रत भर भिगोने के बाद उसे सुभ साफ कर ले फिर भगवान शनि देव के निकट उसे रख कर “ॐ शं शनिश्चराय नम:” का जप 108 बार करे इसके बाद उसे घर के मुख्य द्वार पर लटका दे.

काली मटकी
यदि आप घर की छत पर कलाई मटकी लटका देते है तो बुरी नज़र का आपके घर पर कोई असर नही पड़ता है. अगर कोई आपके घर परिवार पर बुरी नजर डालता भी है तो यह मटकी उस नकारात्मक ऊर्जा को खुद में समाहित कर लेती है.

स्वास्तिक
हमे घर के दरवाजे पर हल्दी और कुमकुम से स्वास्तिक का चिन्ह जरुर बनना चाहिए, ऐसा करने से घर में सुख शांति बनी रहती है. हिन्दू मान्यताओ के अनुसार स्वास्तिक का चिन्ह बहुत पवित्र चिन्ह होता है.

तोरण लगाएं
हिन्दू धर्म में तोरण का बहुत ही महत्व वे यदि हम घर मुख्य द्वार पर पीपल, आम, और अशोक के पत्तों का तोरण लगाते है तो घर में सुख सम्रद्धि रहती है. यह बुरी नज़र से बचने का मुख्य उपाय भी है.

पंचमुखी रुद्राक्ष
108 दाने वाली पंचमुखी रुद्राक्ष की शक्तियों के बारे में हर कोई जानता है यह रुद्राक्ष बहुतही शक्तिशाली होते. इन्हें घर के मुख्य द्वार पर रखने से घर में कभी भी बुरी घटनाएँ नही घटती है. भगवान शिव से सम्बन्ध रखने वाले इन रुद्राक्षो को बहुत ही पवित्र माना जाता है.

नींबू और मिर्च
निम्बू मिर्ची का उपयोग व्यापार बढाने और दुकान को नकारात्मक ऊर्जा से बचने में ज्यादा किया जाया है. ऐसा माना जाता है दूकान या घर के दरवाजे पर 7 मिर्ची और 1 निम्बू को आपस में बांध कर लटकने से नकारात्मक ऊर्जा से बचा जा सकता है.

लक्ष्मी माता की तस्वीर
माता लक्ष्मी को धन की देवी कहा जाता है उन्हें प्रसन्न रखने के लिए उनकी तस्वीर को मुख्य द्वार के समीप रखना चाहिए. ऐसा करने से आपको आर्थिक समस्या से नही जूझना पड़ेगा. लक्ष्मी माता की कृपा सदा आप बनी रहेगी.

शुभ लाभ
शुभ लाभ के स्टीकर आसानी से बाज़ार में मिल जाते है पर पुराने समय में रंग से द्वार के आस पास सुभ लाभ लिखा जाता था. भगवान गणेश को खुश करने के लिए ऐसा किआ जाता है जिससे की घर में सकारात्मकता बनी रहती है.

काला धागा
काला धागा लें और पीली कौड़ी से उसे बांध दे फिर इसे अपने घर के द्वार पर लटकाए दे जिससे की कोई आपके घर पर बुरी न्ज़े ना डाल सके. यह टोटका काफी पुराना है जो आज के समय में भी कारगर माना जाता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement