Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Career Palmistry: हथेली की ये रेखाएं देती हैं अशुभ संकेत, करियर में करना पड़ता है समस्याओं का सामना

Palmistry: हस्तरेखा से करियर से जुड़ी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं. करियर के बारे में पता लगाने के लिए हृदय, मस्तिष्क रेखा व सूर्य रेखा का अध्ययन किया जाता है.

Latest News
Career Palmistry: हथेली की ये रेखाएं देती हैं अशुभ संकेत, करियर में करना पड़ता है समस्याओं का सामना

प्रतीकात्मक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: हस्त रेखा शास्त्र (Hast Rekha Shastra) में व्यक्ति के हाथों की रेखाओं से उसके भविष्य के बारे में पता लगाया जा सकता है. हस्तरेखा (Hast Rekha Shastra) में हाथों की कई ऐसी रेखाओं के बारे में बताया है जिससे करियर से जुड़ी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं. करियर के बारे में पता लगाने के लिए हृदय, मस्तिष्क रेखा व सूर्य रेखा का अध्ययन किया जाता है. इससे व्यक्ति के करियर, नौकरी और आर्थिक स्थिति के बारे में जान सकते हैं. तो चलिए हस्तरेखा शास्त्र (Hast Rekha Shastra) से व्यक्ति की सफलता और करियर (Career Palmistry) के बारे में जानते हैं.

इन रेखाओं से मिलते हैं सरकारी नौकरी के संकेत 
व्यक्ति के हाथ में एक सूर्य रेखा होती है हालांकि कई लोगों के हाथ में दो सूर्य रेखा भी मौजूद होती है. व्यक्ति की हथेली पर एक सूर्य रेखा हो और वह हृदय रेखा को काटते हुए मस्तिष्क रेखा तक जाए तो उसे सरकारी नौकरी मिलने की संभावना रहती है.

यह भी पढ़ें - Dream Astrology: सपने में इन चीजों का नजर आना देता है शुभ संकेत, समझ लें चमकने वाली है आपकी किस्मत

आर्थिक स्थिति में सुधार लाती हैं ये रेखाएं
जातक के हाथ में दो समांतर रेखाएं सू्र्य पर्वत पर मौजूद हो तो यह आर्थिक स्थिति में सुधार के संकेत देता है. इन लोगों की आय के कई स्त्रोत होते हैं इन्हें अपनी नौकरी और व्यापार के अलावा संपत्ति और खेती से भी अच्छी कमाई होती है.

नौकरी मिलने में होती है परेशानी
जिस जातक के हाथ में बहुत ही छोटी सुर्य रेखा हो और वह हृदय रेखा के पास जाकर ही समाप्त हो जाती हो उसे मनचाही नौकरी पाने में बहुत संघर्ष करना पड़ता है. ऐसे लोगों को सूर्य मजबूत करने के उपाय करने चाहिए इससे नौकरी में आ रही बाधाएं दूर होती है.

करियर में उतार-चढ़ाव को दर्शाती हैं ये रेखाएं
हथेली के सूर्य पर्वत पर 3-4 रेखाएं हो और वह सभी आपस में एक दूसरे को काट रही हो तो यह करियर के लिए बहुत ही हानिकारक मानी जाती हैं. इन लोगों को करियर में बहुत ही समस्याओं का सामना करना पड़ता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement