Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Chandra Grahan 2024: रंगों के त्योहार होली पर लगेगा साल का पहला चंद्र ग्रहण, इन राशियों पर पड़ेगा नकारात्मक प्रभाव

साल का पहला चंद्र ग्रहण 25 मार्च (Chandra Grahan 2024) को होली के दिन पड़ेगा. यह साढ़े चार घंटों तक रहेगा. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, इसका प्रभाव सभी (Chandra Grahan 2024 Zodiac Effects) राशियों पर पड़ेगा. 

Latest News
Chandra Grahan 2024: रंगों के त्योहार होली पर लगेगा साल का पहला चंद्र ग्रहण, इन राशियों पर पड़ेगा नकारात्मक प्रभाव
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

Chandra Grahan 2024 Effects On Zodiac Sign: रंगों के त्योहार होली पर चंद्र ग्रहण (Chandra Grahan 2024) लगेगा. यह साल का पहला चंद्र ग्रहण है, जो सोमवार को सोमवार सुबह 10 बजकर 24 मिनट से लेकर दोपहर 3 बजकर 1 मिनट तक रहेगा. यह 4 घंटों तक रहेगा. इसका प्रभाव पृथ्वी पर मौजूद सभी जातकों पर पड़ेगा. हालांकि इसमें कुछ लोगों को लाभ तो किसी पर अशुभ प्रभाव (Chandra Grahan Effects) पड़ेंगे, जो व्यक्ति के जीवन को मुश्किलों से भर सकते हैं. इसमें कई राशियां शामिल हैं, जिनसे जुड़े जातकों के कारोबार से लेकर नौकरी में बाधाएं उत्पन्न हो सकती है. आइए जानते हैं चंद्र ग्रहण का समय से लेकर इसकी वजह से किन किन राशियों पर पड़ेगा शुभ और अशुभ प्रभाव...

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, साल 2024 का पहला चंद्र ग्रहण कन्या राशि में लगने जा रहा है. पंचांग के अनुसार, चंद्रग्रहण 25 मार्च की सुबह 10 बजकर 24 मिनट से लेकर दोपहर 3 बजकर 1 मिनट तक रहेगा. चंद्र ग्रहण का समय करीब साढ़े चार घंटे रहेगा. हालांकि चंद्र ग्रहण भारत में दिखाई नहीं देगा, लेकिन इसका प्रभाव राशि और नक्षत्रों पर जरूर रहेगा. ज्योतिष के अनुसार, इसका शुभ और अशुभ प्रभाव रहेंगे.  

 


कुंभ राशि में होगा शनि का उदय, इन 4 राशियों को मिलेगी करियर-कारोबार में तरक्की


इन राशियों पर पड़ेगा नकारात्मक प्रभाव

ज्योतिषा चार्य प्रीतिका मोजुमदार के अनुसार, 25 मार्च यानी रंगों के त्योहार होली (Holi Festival 2024) पर लगने वाला चंद्र ग्रहण 5 राशियों के लिए शुभ माना जा रहा है. इन पांच राशियों में मेष से लेकर कर्क, कन्या, कुंभ और मीन राशि शामिल है. इन राशि के जातकों पर अचानक परेशानियां आ सकती है. साथ ही कारोबार से लेकर नौकरी पर कठिन समय रहेगा. आर्थिक रूप से नुकसान होगा. कार्यक्षेत्र में भी अशुभ प्रभाव पड़ेंगे. 

इन राशियों पर पड़ेगा ग्रहण का सकारात्मक प्रभाव

ज्योतिष के अनुसार, होली पर लगने वाले चंद्र ग्रहण (Chandra Grahan 2024) का असर कुछ राशियों के लिए बेहद शुभ रहने वाला है. चंद्र ग्रहण का इन राशियों पर सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा. इसमें मिथुन, सिंह और मकर राशि शामिल है. इन राशियों के करियर में सफलता प्राप्त होने के साथ ही आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी, जिन लोगों का स्वास्थ अच्छा नहीं चल रहा है. उन्हें स्वास्थ लाभ मिल सकता है. घर में खुशियों का माहौल बना रहेगा. साथ ही तीनों राशियों के जातकों का धार्मिक कार्यों में मन लगेगा. होली के बाद जीवन में लाभ प्राप्त होने की पूर्ण संभावना है. 


Pradosh Vrat 2024: इस दिन पड़ रहा मार्च का दूसरा प्रदोष व्रत, जानिए शुभ मुहूर्त से लेकर शिव और मां पार्वती की पूजा विधि


यहां दिखाई देगा चंद्र ग्रहण

रंगों के त्योहार होली पर पड़ने वाला चंद्र ग्रहण भारत में दिखाई नहीं देगा. इस चंद्र ग्रहण को यूरोप से लेकर ऑस्ट्रेलिया, अफ्रीका, उत्तर और दक्षिण अमेरिका, उत्तर पूर्व एशिया, अटलांटिका, अंटार्कटिका, आर्कटिक और प्रशांत महासागर तक में दिखाई देगा.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement