Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

जेब से सिक्के गिरना Lucky या Unlucky, क्या कहते हैं शास्त्र ?

शगुन शास्त्र के मुताबिक कपड़े पहनते या उतारते वक्त जेब से सिक्का गिरना शुभ है. जेब से 10 रुपए का नोट या सिक्का गिरना धन प्राप्ति का संकेत देता है.

जेब से सिक्के गिरना Lucky या Unlucky, क्या कहते हैं शास्त्र ?

Coins falling from pocket

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: कई बार ऐसा होता है कि जेब से कुछ निकालते हुए अचानक सिक्के गिर जाते हैं. कभी-कभी नीचे झुकने पर शर्ट की जेब से सिक्के गिरते हैं तो कभी पर्स में रखे सिक्के घूमने निकल पड़ते हैं. वैसे तो हम इस पर कभी ध्यान नहीं देते लेकिन इसका मतलब Shagun Shashtra में बताया गया है. चलिए जानते हैं कि इससे जुड़े Good Luck-Bad Luck क्या होते हैं.

शगुन शास्त्र के मुताबिक कपड़े पहनते या उतारते वक्त जेब से सिक्का गिरना शुभ है. ऐसे में जेब से 10 रुपए का नोट या सिक्का गिरना धन प्राप्ति का संकेत देता है. यह इस बात का इशारा देता है कि बहुत जल्द कहीं से धन लाभ होने वाला है. वहीं लेनदेन के वक्त 10 का सिक्का या नोट हाथ से छूटकर गिए जाए तो यह इस बात की ओर इशारा करता है कि कहीं से आकस्मिक धन लाभ होगा. इसके अलावा अनजाने में अन्य सिक्कों का गिरना भी आर्थिक उन्नति का संकेत देता है. 

सिक्कों से जुड़े शगुन कब फलित होंगे इसका कोई तय समय नहीं है. हलांकि इतना जरूर है किसी गुप्त स्रोत से धन प्राप्त होगा. यहां गुप्त स्रोत का मतलब गलत स्रोत नहीं है, बल्कि इसका मतलब है कि किसी ऐसे स्रोत से धन लाभ होगा जिसके बारे में कभी सोचा न हो. ऐसे में हो सकता है कि किसी तरह की लॉटरी लग जाए या यह भी हो सकता है कि कोई उधार लिया हुआ पैसा वापस कर दे. इसके अलावा नौकरी में प्रमोशन से भी आर्थिक लाभ हो सकता है.

ये भी पढ़ें:

1- झूठ बोलने में माहिर होते हैं इन 4 राशियों के लोग !

2- Astrology: बेहद इंटेलिजेंट होते हैं इन 5 राशियों के लोग

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement