Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Bad Dates According to Birth: महीने की ये तारीखें आपके लिए हैं अशुभ, जन्म माह के अनुसार जान लें ये डेट 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर महीने में जन्म लेने वालों के लिए कुछ तारीखें अशुभ होती हैं. अपने जन्म माह से मिलान करके पता लगाएं कि कौन सी तारीख आपके लिए अशुभ है.

Latest News
Bad Dates According to Birth: महीने की ये तारीखें आपके लिए हैं अशुभ, जन्म माह के अनुसार जान लें ये डेट 

bad dates according to birth

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः कोई भी शुभ कार्य करने से पहले हम शुभ दिन देखते हैं. कभी-कभी हम शुभ तिथियों के बारे में पंडितों या ज्योतिषियों से सलाह लेते हैं, और कभी-कभी यदि कोई अच्छी तिथि होती है, तो हम स्वयं उस तिथि पर काम करने का निर्णय लेते हैं.

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार किसी भी कार्य की सफलता या असफलता काफी हद तक शुभ दिन और समय पर निर्भर करती है. कई बार मैं असफल दिनों में काम करता हूं. व्यक्ति को कोई भी ज्योतिषीय कार्य करने से पहले अपने जन्म माह के अनुसार अशुभ दिनों का ज्ञान कर लेना चाहिए.

महीने की उन तारीखों पर शुभ कार्य करने से बचना चाहिए तो लाभ मिल सकता है. ज्योतिष के अनुसार प्रत्येक माह में जन्म लेने वाले लोगों के लिए कुछ तिथियां अशुभ होती हैं, यहां इस बारे में जानकारी दी गई है.

यदि जनवरी में जन्म हुआ है
जिन लोगों का जन्म जनवरी माह की किसी भी तारीख को हुआ है , वे 4 और 13 तारीख को विशेष रूप से सावधान रहें. साल के किसी भी महीने की इन दो तिथियों पर कोई भी शुभ कार्य नहीं करना चाहिए. ये दोनों ही तारीखें आपके लिए अशुभ हैं.

यदि फरवरी में जन्म हुआ है
यह महीना लीप वर्ष है. शास्त्रों के अनुसार फरवरी माह में जन्मे लोगों को सावधान रहना चाहिए. अन्यथा आपको जीवन भर कई अजीब घटनाओं का सामना करना पड़ सकता है. तो आपके लिए सिर्फ 29 तारीख अशुभ है.

यदि मार्च में जन्म हुआ है
मार्च में जन्मे लोग किसी भी 15 तारीख को सावधान रहें. इस तिथि पर कोई भी शुभ कार्य नहीं करना चाहिए. यह तिथि विश्वासघात और दुर्भाग्य का प्रतीक है.

यदि अप्रैल में जन्म हुआ हो
इस महीने की 1 तारीख को अप्रैल फूल डे के नाम से जाना जाता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 1 तारीख को आपको सावधान रहना चाहिए. कभी-कभी छोटी सी शरारत भी आपको मुसीबत में डाल सकती है.

यदि मई में जन्म हुआ है
ज्योतिष के अनुसार, जिनका जन्म मई माह में हुआ है. इन्हें 5 और 20 तारीख को सावधान रहना चाहिए. इन दोनों तारीखों पर जातकों को अप्रत्याशित घटनाओं का सामना करना पड़ सकता है.

यदि जून में जन्म हुआ है
शास्त्रों के अनुसार जून माह में जन्म लेने वालों को 6 तारीख से सावधान रहना चाहिए. यह नंबर अंधविश्वास से जुड़ा है. इसलिए इस दिन आपको सावधान रहना चाहिए.

यदि जुलाई में जन्म हुआ हो
इस राशि के जातकों के लिए किसी भी महीने की 7 और 27 तारीख अशुभ साबित होती है. 27 तारीख किसी के भी जीवन में अचानक परिवर्तन लाती है. इस तिथि पर दुर्घटना का भय रहता है.

यदि जन्म अगस्त माह में हुआ है
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, अगस्त महीने में जन्मे लोगों को किसी भी महीने की 8 और 24 तारीख को सावधान रहना चाहिए. यह तारीख आपके लिए बेहद अशुभ है.

यदि सितंबर माह में जन्म हुआ है
सितंबर माह में जन्म लेने वाले लोग 9 तारीख को कोई भी शुभ कार्य या शुभ यात्रा नहीं करेंगे. क्योंकि इस तिथि पर दुर्घटनाओं की संभावना बढ़ जाती है.

यदि जन्म अक्टूबर माह में हुआ है
ज्योतिष शास्त्र कहता है कि जातकों का जन्म अक्टूबर में होता है और इनकी अशुभ तारीख 13 होती है. आप किसी भी महीने की 13 तारीख को कोई भी शुभ कार्य न करें.

यदि नवंबर में जन्म हुआ है
नवंबर माह में जन्म लेने वालों के लिए 5 तारीख अशुभ है . यह तारीख आपके लिए खराब है. इस तारीख को फिर से आपके खिलाफ कोई साजिश हो सकती है. ऐसे में आपको सावधान रहना चाहिए.

यदि दिसंबर माह में जन्म हुआ है
यह साल का आखिरी महीना है. दिसंबर माह में जन्मे लोग 25 तारीख को सावधान रहें. ज्योतिष के अनुसार दिसंबर राशिफल इस तारीख को भाग्यशाली नहीं रहेगा. आप उदास महसूस करेंगे. यहां तक ​​कि कई अप्रत्याशित घटनाएं भी घटित हो सकती हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement