Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Sagittarius Yearly Horoscope 2023: धनु राशि के लिए कैसा होगा नया साल, जानें करियर, कारोबार , कमाई तक सब कुछ

Dhanu Rashifal 2023: धनु राशि के जातकों को इन समस्याओं का सामना करना पड़ेगा और कई क्षेत्रों में सफलता मिलने की संभावनाएं हैं.

Sagittarius Yearly Horoscope 2023: धनु राशि के लिए कैसा होगा नया साल, जानें करियर, कारोबार , कमाई तक सब कुछ

प्रतीकात्मक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: ज्योतिष के अनुसार, धनु राशि (Sagittarius Zodiac) पर गुरु बृहस्पति का आधिपत्य होता है. गुरु के सकारात्मक कुंडली में विराजमान होने से व्यक्ति की आध्यात्म में रूचि होती है. साल 2023 में धनु राशि (Sagittarius Zodiac Rashifal 2023) के राशिफल के बारे में जानते हैं. धनु राशि को 2023 (Sagittarius Zodiac Rashifal 2023) में किन समस्याओं का सामना करना पड़ेगा और किन क्षेत्रों में सफलताएं मिलने की संभावनाएं हैं. तो चलिए आपको बताते हैं धनु राशि के लिए आने वाला साल कैसा रहने वाला है. 

ग्रहों की स्थिति (Grahon ki Sthiti)
नए साल में धनु राशि के गोचर कुंडली के ग्रहों की स्थिति देखें तो आपके गोचर कुंडली के लग्न भाव में सूर्य-बुध का बुधादित्य राजयोग बन रहा है. कुंडली के दूसरे भाव में शनि और शुक्र स्थित होंगे. चौथे भाव में गुरु विराजमान होंगे और पांचवे भाव में राहु और चंद्रमा की युति बन रही है. आपके छठे भाव में मंगल और ग्यारवें भाव में केतु स्थित होंगे.

ग्रह परिवर्तन (Grah Parivartan)
साल की शुरुआत में शनिदेव गोचर कुंडली के तीसरे भाव में प्रवेश करेंगे इससे आपको शनि की साढ़ेसाती से मुक्ति मिलेगी. गुरु अप्रैल में राशि के पांचवे भाव में परिवर्तन करेंगे. अक्टूबर के अंत में राहु ग्रह चतुर्थ भाव में और केतु दशवें भाव में आ जाएंगे. 

यह भी पढ़ें-  Gemini Yearly Horoscope 2023: मिथुन राशि वालों के लिए कैसा होगा नया साल, करियर- कारोबार, आर्थिक स्थिति और वैवाहिक जीवन का हाल

बिजनेस और व्यापार (Business Of Sagittarius Zodiac)
आपको नए साल में लाभ होने की संभावनाएं हैं. आपके नौकरी और व्यापार में तरक्की के योग बन रहे हैं. साल की शुरुआत में ही शनि की साढ़ेसाती से मुक्ति मिलने के बाद शनि देव आपकी मनोकामनाएं पूरी करेंगे. शिक्षा और धर्म के काम में लगे लोगों को मार्च के बाद सफलता मिलने की संभावनाएं हैं. नौकरी की तलाश में लगे लोगों को भी नौकरी प्राप्त हो सकती है. आपके लिए नया काम शुरू करने के लिए भी शुभ समय है. 

आर्थिक स्थिति (Finance Of Sagittarius Zodiac)
शनि की साढ़ेसाती से मुक्ति के बाद आपके ढाई साल अच्छे रहेंगे. शनि देव भाग्य का और गुरु लाभ का स्थान देख रहे हैं इसलिए आपको निवेश में लाभ होने की संभावनाएं हैं. जो लोग शेयर बाजार, सट्टा और लॉटरी में निवेश करते हैं उन्हें लाभ हो सकता है. आपका वाहन और प्रोपर्टी खरीदने में पैसा खर्च भी हो सकता है. 

स्वास्थ्य स्थिति (Health Of Sagittarius Zodiac)
नए साल में आपकी सेहत अच्छी रहेगी. शनि की साढ़ेसाती से छुटकारा मिलने के बाद आपको सेहत के प्रति चिंतित होने की आवश्यकता नहीं है. हालांकि राहु के चौथे भाव में विराजमान होने की वजह से आपको गले व छाती में इंफेक्शन की समस्या हो सकती है. 

शिक्षा और करियर (Career Of Sagittarius Zodiac)
छात्रों के लिए आने वाला साल शुभ रहेगा. शिक्षा के क्षेत्र में आपके सफलता मिलेगी. आपकी उच्च शिक्षा के योग बन रहे हैं. जो छात्र अपनी पढ़ाई पूरी कर रहे हैं उनको नौकरी मिल सकती है. अगर आप कहीं एडमिशन लेना चाहते हैं तो आपकी यह इच्छा पूरी होगी. 

यह भी पढ़ें- Libra Yearly Horoscope 2023: तुला राशि के लिए कैसा होगा नया साल, जानें करियर, कारोबार , कमाई तक सब कुछ

प्रेम संबंध और वैवाहिक जीवन (Relationship And Married Life Of Sagittarius Zodiac)
प्रेम प्रसंग में सफलता मिलेगी. सिंगल लोगों की इस वर्ष शादी के योग बन रहे हैं. गुरु के पांचवे भाव में गोचर करने से अप्रैल से दिसंबर तक शादी के शुभ योग बन रहे हैं. आपके प्रेम विवाह में आ रही अड़चन भी दूर होती दिख रही हैं. 

इन उपायों को करने से मिलेगा लाभ (Sagittarius Zodiac Upay)
धनु राशि के जातकों को नए साल में भगवान शिव की पूजा अर्चना करनी चाहिए. आप बुधवार के दिन नारियल और नीला कपड़ा प्रवाहित करें इससे आपको लाभ मिलेगा. ये उपाय करने से आपको सुख-समृद्धि की प्राप्ति होगी. 

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ से परामर्श करें.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement