Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Nakshatra Puja: इन नक्षत्रों में करेंगे देव पूजा तो अच्छी सेहत के साथ मिलेगी लंबी उम्र, बन जाएंगे हर काम

हिंदू धर्म में पूजा अर्चना करने के विशेष लाभ बताये गये हैं. ज्योतिष के अनुसार, 27 नक्षत्रों में से कुछ नक्षत्र ऐसे हैं, जिन्में देव पूजा और उपाय करने से व्यक्ति को अच्छा स्वास्थ्य, लंबी उम्र और सुख समृद्धि प्राप्त होती है.

Latest News
Nakshatra Puja: इन नक्षत्रों में करेंगे देव पूजा तो अच्छी सेहत के साथ मिलेगी लंबी उम्र, बन जाएंगे हर काम
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: ज्योतिष शास्त्र में पूजा पाठ के कई नियम बताये गये हैं. इन्हीं में से कुछ नियम उपाय अच्छी सेहत, धन दौलत, शांति और सुख समृद्धि पाने के भी हैं. रुपये पैसे से भी ज्यादा महत्व अच्छी सेहत का होता है. इसकी वजह खराब सेहत व्यक्ति को हर सुख में दुखी बनाये रखती है. यह शाीरिक या मानसिक किसी भी रूप में हो सकती है. आज के समय में बहुत से लोग सेहत को लेकर खासा परेशान भी रहते हैं. इनमें खासकर क्रॉनिकल बीमारियों का खतरा बहुत अधिक रहता है. यह शरीर के साथ ही मानसिक रूप से व्यक्ति को बीमार कर देती है. इसके पीछे व्यक्ति का खराब लाइफस्टाइल, खानपान के साथ ही नौ ग्रह और 27 नक्षत्रों का प्रभाव भी होना है. ​

ज्योतिष के अनुसार, अगर सही नक्षत्रों में भगवान की पूजा की जाये तो बीमारियों से मुक्ति ही नहीं मिलती, बल्कि पूर्ण आयु भी प्राप्त होती है. व्यक्ति से बीमारियों का खतरा दूर हो जाता है. जीवन में सुख और शांति प्राप्त होती है.   

ये हैं आरोग्य देने वाले नक्षत्र

यह भी पढ़ें : ब्लड सर्कुलेशन बेहतर कर जोड़ों के दर्द-अकड़न से निजात दिलाता है ये तेल, ऐसे करें इस्तेमाल

अश्विनी

ज्योतिष के अनुसार, अश्विनी नक्षत्र में अश्विनी कुमारों की उपासना करने से सभी तरह के रोग और दोष दूर हो जाते हैं. इनकी आयु भी पूर्ण होती है. दुर्घटनाओं का खतरा काफी हद तक कम हो जाता है. वहीं अश्विनी कुमार को आयुर्वेद का आचार्य माना जाता है. इस नक्षत्र की पूजा अर्चना करने से व्यक्ति को स्वास्थ्य लाभ के साथ ही सौभाग्य की प्राप्ति होती है. 

भरणी नक्षत्र 

भरणी नक्षत्र के स्वामी यानी देवता यमदेव हैं. यम को सूर्य का पुत्र और मृत्यु का देवता माना जाता है. ये अच्छे और बुरे कर्मों का फल निर्धारण करते हैं. इनकी फूल और कपूर से पूजा करने पर दुर्घटना और आकस्मिक मृत्यु से मुक्ति मिल जाती है. व्यक्ति को लंबी आयु मिलती है. 

मृगशिरा नक्षत्र

मृगशिरा नक्षत्र के स्वामी चंद्र देव हैं. इस नक्षत्र में चंद्र देव को फूल अर्पित करने के साथ ही पूजा अर्चना करने से चंद्रदेव प्रसन्न होते हैं. व्यक्ति को ज्ञान और आरोग्य प्रदान करते हैं. मानसिक तनाव को दूर करते हैं. व्यक्ति के जीवन में सुख और शांति का प्रवेश होता है. 

पुनर्वसु नक्षत्र

पुनर्वसु नक्षत्र की देवी अदिति हैं. इनकी पूजा अर्चना करना बेहद लाभकारी होता है. इनकी पूजा करने से अदिति देवी प्रसनन होकर व्यक्ति के स्वास्थ्य की रक्षा करती हैं. व्यक्ति को अच्छा स्वास्थ्य प्राप्त होता है.

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement