Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Dog Crying: घर के दरवाजे पर कुत्ते का रोना देता है ऐसा संकेत, ग्रहों से लेकर धन पर पड़ता है ये प्रभाव

कुत्ता बहुत ही वफादार जानवरों में से एक है. माना जाता है कि कुत्ते को पराई से लेकर आत्मा तक साफ दिखाई दे जाती है. यह भौंकर उसका संकेत भी देता है. ठीक इसी तरह कुत्ते का रोना भी जीवन में आने वाली समस्याओं का संकेत देता है.

Latest News
Dog Crying: घर के दरवाजे पर कुत्ते का रोना देता है ऐसा संकेत, �ग्रहों से लेकर धन पर पड़ता है ये प्रभाव
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: अक्सर घर के बाहर और गली मोहल्लों में आपने कुत्तों को रोते सुना होगा. यह सुनते ही बहुत ही अजीब सी फीलिंग आती है. वहीं ज्योतिष की मानें तो कुत्ते का रोना जीवन में कई संकेत देता है. इसका रोना बेहद अशुभ होता है. वह रोकर किसी बुरी घटना और आपदा का संकेत दे देता है. इसे बचने के लिए अगर कभी भी कुत्ता घर के बाहर रोता मिलें तो सावधान हो जाएं. यह किसी अनहोनी का इशारा हो सकता है. समझा जा सकता है कि घर में कोई बड़ी विपदा आने वाली या नुकसान हो सकता है. इसे ग्रहों की दशा बिगड़ने से लेकर घर में बीमारी का वास और धन का अभाव हो सकता है. आइए जानते हैं दरवाजे पर कुत्ते रोने से क्या संकेत मिलते हैं. 

Pitru Paksha 2023: श्राद्ध पक्ष में करें काले तिल के ये अचूक उपाय, पितृदोष से मुक्ति के साथ मिलेगा धन प्राप्ति का आशीर्वाद 

कुत्ते का रोना देता है ये संकेत 

-अगर लगातार घर के बाहर कुत्ता रो रहा है तो इसे अशुभ समाचार मिलने का संकेत देता है. यह घर के आसपास नकारात्मक शक्तियों के घुमने का भी संकेत देता है. क्योंकि कुत्तों को इस बात का पहले ही आभास हो जाता है. इसलिए वह रोना या भौंकना शुरू कर देते हैं. 

-अगर आपके घर के दरवाजे पर कुत्ता बहुत ज्यादा रोता या भौंकता है तो माना जाता है कि घर परिवार में कोई बीमारी आने वाली है. घर में कोई बीमार पड़ सकता है. 

-रात के समय कुत्ते का रोना बहुत ही भयानक होता है. यह बड़ी अनहोनी का संकेत देता है. ऐसी स्थिति में कुत्ते को देखते ही भगा दें. ध्यान रखें कि उसे क्षति न पहुंचाएं. ऐसा करने से ग्रह दोष लग सकता है. 

-घर के बाहर एक या उसे भी अधिक कुत्तों का रोना धन हानि का संकेत देता है. इसे आपको भारी नुकसान झेलना पड़ सकता है. यह धन की भारी क्षति का संकेत देता है. 

Shardiya Navratri 2023: शारदीय नवरात्रि पर 30 साल बाद बन रहे ये 3 दुर्लभ संयोग, इन राशियों पर होगी मां लक्ष्मी की कृपा

-कुत्ता राहु और केतु ग्रह का कारक  होता है. इसलिए लिए कुत्ते का रोना राहु और केतु की अशुभता को भी दर्शा​ता है. यही वजह है कि कुत्ते का रोना अशुभ माना जाता है. अगर आपको घर के बाहर कुत्ता रोता दिखाई दें तो इसे होने वाले नुकसान से बचने के लिए कुछ उपाय कर सकते हैं. इन उपायों से जीवन में आने वाली समस्याएं टल जाएंगी. इनका प्रभाव काफी हद तक कम हो जाएगा. 

कुत्ता रोने पर करें ये उपाय

-घर के बाहर कुत्ता रो रहा है तो इसे तुरंत ही भगा दें. उसे उक्त स्थान से हटा दें. 

-कुत्ते के रोने पर भगवान शिव जी के मंत्र का मन ही मन 108 बार ऊं नम: शिवाय का  जाप करें.

-कुत्ते के रोने पर किसी जरुरतमंद व्यक्ति को दान दें. इसे अशुभता दूर होती है. 

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement