Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Vastu Tips for Pet Dogs: क्या कुत्ता पालने से बिगड़ या सुधर सकता है आपका भाग्य? जानिए यह सुपर सीक्रेट

Vastu Tips for Pet Dogs: कुत्ता पालने के अनेक फायदे और नुकसान हैं इस संदर्भ में जाने क्या कहता है ज्योतिष शास्त्र. लाल किताब में भी है इसका जिक्र.

Vastu Tips for Pet Dogs: क्या कुत्ता पालने से बिगड़ या सुधर सकता है आपका भाग्य? जानिए यह सुपर सीक्रेट

ज्योतिष के अनुसार क्या है कुत्तों का महत्व 

 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

 डीएनए हिंदीः पिछले कुछ दिनों से देश में कई अलग-अलग जगहों से पालतू कुत्तों के हमले (Dog Attack) का मामला लगातार सामने आ रहा है. ऐसे में ज्योतिष शास्त्र और लाल किताब कुत्ता पालने को लेकर क्या कहता है यह जानना बेहद जरूरी है ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुत्ता पालना (Pet Dog) खतरनाक भी हो सकता है और फायदेमंद भी. हिंदू धर्म के अनुसार कुत्ते को यमदूत माना जाता है. हिंदू धर्म मे कुत्ते को एक रहस्यमय प्राणी माना जाता है. कुत्ता कई किलोमीटर दूर तक कि गंध को सूंघ सकता है.


ज्योतिष के अनुसार क्या है कुत्तों का महत्व (Ghar Mein Kutta Palne Ke Vastu Tips)

शनि और केतु का उपाय: मान्यता है कि जहां काला कुत्ता होता है वहां नकारात्मक ऊर्जा नहीं टिकती. काले कुत्ते पर शनि और केतु का प्रभाव होता है. ऐसे में काला कुत्ता पालने से शनि का आशीर्वाद प्राप्त होता है. कहा जाता है कुत्ते को रोटी खिलाने से शनि के साथ-साथ राहु-केतु के दुष्प्रभाव से बचा जा सकता है. 

किस्मत बदलने वाला कुत्ता: काला कुत्ता पालने से रुका हुआ पैसा वापस मिलता है साथ ही आने वाले संकट दूर होते हैं. घर में काला कुत्ता पालने से आर्थिक तंगी दूर होती है और तमाम तरह की बीमारियां दूर होती हैं. 

यह भी पढ़ें ः गया में पिंडदान से पहले जरूर कर लें ये काम, वरना पूजा हो जाएगी बेकार

संतान सुख के लिए: लाल किताब के अनुसार काला कुत्ता या सफेद कुत्ता पालने से संतान सुख की प्राप्ति होती है साथ ही संतान स्वास्थ्य के लिए भी लाभकारी माना  जाता है.

भैरव महाराज का सेवक: कुत्ते को भैरव महाराज का सेवक माना जाता है. मान्यता है कि कुत्ते को भोजन करवाने से भैरव महाराज प्रसन्न होते हैं इसलिए कुत्ते को भोजन कराने से सभी प्रकार के संकट दूर होती हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement