Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Dream Science: मृत्यु से जुड़े ये सपने देते हैं शुभ संकेत

स्वप्न शास्त्र के मुताबिक अगर कोई इंसान खुद की मृत्यु देखता है तो यह शुभ स्वप्न होता है.

Dream Science: मृत्यु से जुड़े ये सपने देते हैं शुभ संकेत

Dream Science

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: हमें कई तरह के सपने आते हैं और इन सपनों का अलग-अलग मतलब भी होता है. इनमें से कई Dream ऐसे होते हैं जो नींद में तो डरावने होते हैं लेकिन असल में वह शुभ संकेत देते हैं जैसे कि सपने में किसी की मृत्यु देखना.स्वप्न शास्त्र में इन सपनों क मतलब बताए जाते हैं तो किसी सपने के बारे में गलत या अच्छा सोचने से पहले आप जान लें कि वाकई में इनका मतलब क्या होता है?

मृत्यु से जुड़े ये सपने क्या संकेत देते हैं ? 

-स्वप्न शास्त्र के मुताबिक अगर कोई इंसान खुद की मृत्यु देखता है तो यह शुभ स्वप्न होता है. यह सपना आयु में वृद्धि का संकेत देता है. साथ ही यह सपना जीवन की परेशानियां खत्म होने का भी संकेत देता है. इसके अलावा कई बार लोग सपने में अपनों की मौत होते हुए भी देखते हैं. इस सपने से कई बार लोग डर जाते हैं लेकिन यह सपना शुभ माना जाता है. सपने में किसी प्रिय की मौत देखना जीवन में नई शुरुआत का संकेत देते हैं. 

-सपने में पूर्वजों को आशीर्वाद देते देखना शुभ होता है. ऐसा सपना कार्यों में सफलता मिलने का संकेत देता है. वहीं अगर कोई मृत इंसान बार-बार सपने में आ रहा है तो इसका मतलब है कि उसकी कोई इच्छा अधूरी रह गई है. ऐसे में उनके लिए तर्पण करना चाहिए. 

-अगर सपने में कोई पूर्वज या प्रियजन के रूप में दिखाई देते हैं और उन्हें देखकर डर जाते हैं तो ऐसा सपना अशुभ माना जाता है. ऐसा सपना भविष्य में नुकसान का संकेत देता है. वहीं अगर सपने में किसी का शव देखते हैं तो यह शुभ है. इसका मतलब होता है कि बहुत जल्द किस्मत चमकने वाली है.

ये भी पढ़ें:

1- Kangana Ranaut ने आलिया भट्ट को कहा 'पापा की परी' , Gangubai के लिए बताया गलत चॉइस

2- 400 करोड़ रुपए में बन रही है Sanjay Dutt की यह मेगा फिल्म

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement