Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Gajakesari Yoga 2024: साल के दूसरे हफ्ते में बनेगा गजकेसरी योग, चमका देगा इन 3 राशियों का भाग्य

इस साल के पहले ही महीने में गजकेसरी योग का निर्माण होगा. साल के दूसरे हफ्ते में 18 जनवरी को गजकेसरी राजयोग बनेगा, यह 20 जनवरी को समाप्त होगा. गजकेसरी योग राशि में चंद्रमा और देव गुरु बृहस्पति की यु​ति बनने पर ही होगा.

Latest News
Gajakesari Yoga 2024: साल के दूसरे हफ्ते में बनेगा गजकेसरी योग, चमका देगा इन 3 राशि�यों का भाग्य
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: (Gajkesari Yoga Effects) नये साल की शुरुआत हो चुकी है. 2024 शनि का साल है. इसमें कई सारे नक्षत्र और योग बनेंगे, जिसका सभी राशियों पर अच्छा और बुरा दोनों ही तरह का प्रभाव पड़ेगा. इस साल के पहले ही महीने में गजकेसरी योग का निर्माण होगा. साल के दूसरे हफ्ते में 18 जनवरी को गजकेसरी राजयोग बनेगा, यह 20 जनवरी को समाप्त होगा. गजकेसरी योग राशि में चंद्रमा और देव गुरु बृहस्पति की यु​ति बनने पर ही होगा. यह योग गजकेसरी राजयोग का निर्माण करता है. 

18 जनवरी को चंद्रमा मेष राशि में रहेंगे. इस राशि में गुरु बृहस्पति पहले से ही मौजूद हैं. मेष में दोनों की युति 20 जनवरी को सुबह 8 बजकर 53 मिनट तक रहेगी. सभी राजयोग में इसे शुभ फलदायी माना जाता है. इसके अलावा 18 जनवरी को सर्वार्थ सिद्धि योग भी बन रहा है. यह योग बनने पर व्यक्ति को गज शुभ फलों की प्राथ्प्त होती है. सुख और समृद्धि होती है. इस योग में व्यक्ति को गज के समान शक्ति और धन दौलत की प्राप्ति होती है. यह लोग अपनी सूझबूझ और सहास के बल पर सभी कार्यों को सिद्ध कर लेंगे. गजकेसरी योग बनने से कुछ राशि वालों की किस्मत चमकने वाली है. 

मेष राशि 

मेष राशि वालों के लिए यह साल बेहद शुभ होने वाला है. गजकेसरी योग आपकी ही राशि में बन रहा है. यह समय बहुत ही शुभ साबित हो सकता है. इसमें आप खुद में मानसिक शांति महसूस करेंगे. हर काम में आपको सफलता प्राप्त होगी. इस राशि के लोगों को अचानक धन लाभ हो सकता है. आर्थिक स्थिति मजबूत होने के साथ ही कर्ज से छुटकारा मिलेगा, व्यापार में उतार चढ़ाव चल रहा है तो अब समस्या खत्म होगी. अब काम लाभ की तरह ही रहेगा. गजकेसरी योग का पूर्ण लाभ मिलेगा. इस योग में सभी रुके हुए काम बन जाएंगे और समाज में मान सम्मान बढ़ेगा. 

मिथुन राशि 

गजकेसरी योग बहुत ही लंबे समय के बाद बनता है. यह योग बेहद कल्याणकारी और लाभकारी होता है. आर्थिक से लेकर सामाजिक जीवन में मजबूती देता है. आपको यश और कीर्ति बढ़ती है. इस बार मिथुन राशि में गजकेसरी योग बनने जा रहा है. इसके प्रभाव से ही इस राशि के जातकों की बल्ले बल्ले हो जाएगी. धन का लाभ मिलेगा. इनकम के नये सोर्स तैयार होंगे. अचानक इनकम में डबल उछाल से व्यक्ति का मन प्रसन्न रहेगा. इसके साथ ही सामाजिक जीवन में भी मान सम्मान मिलेगा. नौकरी पेशा लोगों के लिए भी यह समय बेहद महत्वपूर्ण और सुखदायक होगा. प्रमोशन मिलने के योग बने हुए हैं. सैलरी में बढ़ोतरी भी संभव है. व्यापार से जुड़े लोगों को अच्छा खासा मुनाफा मिल सकता है. 

सिंह राशि 

सिंह राशि के जातकों गजकेसरी योग का लाभ मिलेगा. इनके भाग्य का सितारा चमक उठेगा. स्वास्थ्य अच्छा रहने के साथ ही आर्थिक स्थिति में बड़ा बदलाव होगा. जीवन में आनंद की प्राप्ति होगी. इस योग में सिंह राशि वाले कोई प्रॉपर्टी, घर या गाड़ी खरीद सकते हैं. इस योग में करियर में कोई नया मुकाम हासिल कर सकते हैं. कारोबार और नौकरी में आ रही समस्याएं दूर हो जाएंगी. दोनों ही क्षेत्रों उन्नति के साथ ही कानूनी विवाद हल हो सकता है. परिवार के साथ ही जीवनसाथी का पूर्ण सहयोग मिलेगा.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement