Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Gajkesari Yog 2024: कुंडली में गजकेसरी योग होने पर बलवान हो जाता है भाग्य, मान सम्मान से लेकर व्यक्ति को मिलती है सोने सी चमक

किसी भी व्यक्ति को उसकी मेहनत के साथ ही कुंडली में मौजूद महत्वपूर्ण योग दिन दोगुनी तरक्की दिलाते हैं. ग्रह और नक्षत्रों के फेरबदल से बनने वाले ये योग व्यक्ति को रातों रात रंक से राजा बना देते हैं. इन्हीं में से एक गजकेसरी योग है.

Latest News
Gajkesari Yog 2024: कुंडली में ग��जकेसरी योग होने पर बलवान हो जाता है भाग्य, मान सम्मान से लेकर व्यक्ति को मिलती है सोने सी चमक
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

वैदिक ज्योतिष में कई ऐसे योग बताएं गये हैं, जो कुंडली में होने पर व्यक्ति को बलवान और भाग्यवान बनाते हैं. जिस भी व्यक्ति की कुंडली में ये राजयोग होते हैं. उनके जीवन में कभी भी सुख सुविधाओं की कमी नहीं होती. व्यक्ति को भाग्य के बल पर खूब सारा पैसा और मान सम्मान प्राप्त होता है. कुंडली के राजयोग (Kundali Rajyog) में गजकेसरी योग भी शामिल है. जिस भी व्यक्ति की कुंडली में गजकेसरी योग बनता है. उसे जीवन में खूब सारा पैसा और धन की प्राप्ति होती है. उसका यह समय खुशियों से भरा होता है. आइए जानते हैं कैसे और कब कुंडली में बनता है गजकेसरी योग. इस योग के बनने पर व्यक्ति को क्या क्या लाभ प्राप्त होते हैं...

कुंडली में ऐसे बनता है (Gajkesari Yog) गजकेसरी योग

कुंडली में बनने वाले विशेष लाभदायक योगों में गजकेसरी योग भी शामिल है. कुंडली में यह योग मन के कारक चंद्रमा और धन के कारक गुरु से मिलकर बनता है. इस योग के बनते ही व्यक्ति का जीवन बदल जाता है. व्यक्ति का भाग्य जाग जाता है. इन्हें मन शक्तिशाली हो जाता है. इससे व्यक्ति को धन दौलत, मान सम्मान की प्राप्ति होती है. कुंडली में लग्न चौथे, गुरु और चंद्र एक साथ दसवें भाग में होने पर भी गजकेसरी योग बनता है. वहीं चंद्रमा गुरु केंद्र में हो या फिर चंद्र पर गुरु की कोई एक दृष्टि जाने पर भी गजकेसरी योग बनता है, जो व्यक्ति को राजा के समान बना देता है. 

इन लोगों की कुंडली में होता है (Gajkesari Yog Benefits) गजकेसरी योग

जो लोग अपने पढ़ाई लिखाई में होशियार और करियर में सफलता प्राप्त करते हैं. किसी भी रूप से धन की प्राप्ति करते है. ऐसे लोगों की कुंडली में गजकेसरी योग (Gajkesari Yog In Kundali) होता है. कुंडली में इस योग के होने पर व्यक्ति को पुस्तैनी धन संपत्ति भी मिलती है. ये गजकेसरी के शुभ प्रभावों से राजसी सुख प्राप्त करते हैं. समाज में इन्हें खूब मान सम्मान प्राप्त होता है. यह किस भी काम को करने से पीछे नहीं हटते हैं. वहीं इन्हें हर मुश्किल काम में आसानी से सफलता प्राप्त हो जाती है. जिन भी लोगों के कुंडली में यह योग होता है. वह खतरों के खिलाड़ी होते हैं. वह जिस भी चीजें में खतरा लेते हैं. अधिकतर में आसानी से सफलता प्राप्त कर लेते हैं. 

तीव्र बुद्धि के होते हैं ये लोग

जिन लोगों की बुद्धि तीव्र और चुस्त दुरुस्त होते हैं. ऐसे लोगों पर गजकेसरी योग का प्रभाव होता है. कुंडली में बना यह योग व्यक्ति को बलवान, दूरदशी और बुद्धिमान बनाता है. सफलता इन लोगों के कदम चूमती है. इन लोगों में लिडरशीप क्वॉलिटी होती है, जो इन्हें सबसे अगल बनने के साथ ही भीड़ से आगे ले जाती है. जिन भी लोगों की कुंडली में यह योग बनता है. उनके पास जीवन में पैसे की कमी नहीं रहती.  

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement