Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Sukhwinder Singh Sukkhu Oath:  सुखविंदर सिंह सुक्खू का कार्यकाल पूरा होगा या नहीं, जानिए गजकेसरी योग क्या दे रहा संकेत

Himachal Oath: हिमाचल प्रदेश में सुखविंदर सिंह ने मुख्यमंत्री पद का शपथ ग्रहण किया जानिए कार्यकाल के संदर्भ में क्या मिल रहे हैं ज्योतिषीय संकेत

Sukhwinder Singh Sukkhu Oath:  सुखविंदर सिंह सुक्खू का कार्यकाल पूरा होगा या नहीं, जानिए गजकेसरी योग क्या दे रहा संकेत

गजकेसरी योग में हुआ है सुखविंदर सिंह सुक्खू शपथ ग्रहण

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Sukhwinder Singh Sukkhu Oath Astrology- हाल ही में हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद सुखविंदर सिंह सुक्खू ने मुख्यमंत्री पद का शपथ ग्रहण किया (Himachal Assembly Election 2022). हिमाचल प्रदेश में सरकार बनने से पहले ही कांग्रेस के नेताओं के बीच यह डर बना हुआ था कि कहीं उनके विधायक बीजेपी के पाले में न चले जाएं. लेकिन होते-करते हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस की जीत हुई और वहां पर मुख्यमंत्री के रूप में सुखविंदर सिंह सुक्खू ने शपथ ग्रहण किया. लेकिन सवाल ये उठता है कि क्या सुखविंदर सिंह सुक्खू (Sukhvinder Singh Sukhu) अगले 5 सालों तक सरकार चला पाएंगे या उनकी सरकार स्थिर रह पाएगी? फिलहाल इसका अंदाजा लगा पाना तो मुश्किल है. लेकिन सुखविंदर सिंह सुक्खू के राजनीतिक भविष्य कैसा होगा या उनका कार्यकाल पूरा होगा या नहीं. इस संदर्भ में ज्योतिषीय संकेत क्या मिल रहे हैं. हम यहां इस लेख में जानेंगे.

गजकेसरी योग में हुआ है सुखविंदर सिंह सुक्खू शपथ ग्रहण 

11 दिसंबर दोपहर 1 बजकर 50 मिनट पर शिमला में सुखविंदर सिंह सुक्खू ने हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लिया है. हिंदू पंचांग के अनुसार उन्होंने  रविवार, कृष्ण पक्ष तृतीया, नक्षत्र- पुनर्वसु, योग- ब्रह्मा तथा करण- वृष्टि के दौरान शपथ लिया था. इनमें से करण वृष्टि को छोड़ कर बाकी सभी पंचांग के मानक शपथ ग्रहण मुहूर्त के लिए शुभ थे. मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण के समय मीन लग्न उदय हो रहा था, ऐसे में लग्न में बैठे गुरु का चतुर्थ सिंहासन में बैठे चंद्रमा के साथ शानदार गजकेसरी योग बन रहा था. चंद्रमा से सप्तम में तथा लग्न से दशम यानी राज सत्ता भाव में बैठे बुध और शुक्र भी इस शपथ ग्रहण मुहूर्त  को बेहद शुभ बना रहे थे. ऐसे में लग्न तथा चंद्रमा से केंद्र में तीन शुभ ग्रह गुरु, बुध और शुक्र के होने से सरकार के 5 वर्षों के कार्यकाल के पूरा होने का ज्योतिषीय संकेत मिल रहा है.

यह भी पढ़ें-  क्यों बिगड़ता है अच्छा खासा प्रेम प्रसंग, ये है ब्रेकअप का एस्ट्रोलॉजी कनेक्शन

सुखबिंदर सिंह सुक्खू के राज में होंगे ये बड़े काम

 सुखविंदर सिंह सुक्खू का जन्म 27 मार्च 1964 को हुआ था, ऐसे में उनकी जन्म कुंडली में चंद्रमा कन्या राशि में हैं और उनके शपथ ग्रहण कुंडली में चंद्रमा मिथुन राशि में हैं.  मिथुन और कन्या दोनों सौम्य ग्रह बुध की राशियां हैं ऐसे में उनको अपनी पार्टी के विरोधी गुट को साधने में काफी मदद मिलेगी. शपथ ग्रहण कुंडली के तीसरे पराक्रम भाव में बैठे मंगल और एकादश यानी लाभ भाव में बैठे शनि हिमाचल के नए मुख्यमंत्री को अपनी पार्टी के चुनावी वादों को पूरा करने का बल दे रहे हैं. उनकी कुंडली ये बता रही है कि सुखविंदर सिंह सुक्खू काफी तेजी से वादों को पूरा करने के लिए अग्रसर होंगे. 

यह भी पढ़ें- साल 2023 में चार राशियों पर रहेगा राहु-केतु का प्रभाव, आएंगी मुश्किलें

सुखविंदर सिंह सुक्खू अपने कार्यकाल के पहले तीन महीनों में ही बेरोजगार युवाओं के लिए नयी सरकारी नौकरी की भर्ती, महिलाओं और किसानों की आर्थिक सहायता के लिए कोई बड़ी योजना ला सकते हैं. इसके अलावा महिलाओं के आर्थिक लाभ के लिए विशेष रूप से कोई बड़ी सरकारी योजना लेकर आने का ज्योतिषीय संकेत प्राप्त हो रहा है.

इसके अलावा विवाद के छठे भाव पर मंगल की चौथी दृष्टि तथा छठे भाव के स्वामी सूर्य का मंगल से समसप्तक योग बन रहा है जो कि राज्यपाल और केंद्र सरकार का मुख्यमंत्री से कोई बड़ा राजनीतिक विवाद होने का ज्योतिषीय योग भी दिखा रहा है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement