Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Rahu Dosh Lakshan: घर में होने वाली ये घटनाएं देती हैं राहु की बुरी छाया का संकेत

वैदिक ज्योतिष में राहु को छाया ग्रह के रूप में वर्णित किया गया है. अशुभ ग्रह राहु जातक को कई बार क्रूरतापूर्वक हानि पहुँचाता है. अगर घर में कुछ ऐसी घटनाएं हो रहीं हैं तो समझ लें राहु का बुरा दोष है.

Latest News
Rahu Dosh Lakshan: घर में होने वाली ये घटनाएं देती हैं राहु की बुरी छाया का संकेत

Rahu Bad Effects

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः छाया ग्रह राहु सदैव वक्र गति में चलता है. राहु एक राशि में लगभग डेढ़ वर्ष तक रहता है. इसलिए किसी एक राशि पर राहु का प्रभाव लंबे समय तक रहता है. यदि राहु अशुभ भाव में हो तो बहुत बुरा प्रभाव देता है. इसलिए यदि जन्म कुंडली में राहु नीच का हो तो यह जीवन में कई समस्याओं का कारण बनता है. लेकिन यदि राहु शुभ स्थिति में हो तो यह सौभाग्य का कारण बनता है. यदि जन्म कुंडली में राहु शुभ हो तो यह जातक के करियर में बहुत उन्नति लाता है, जातक राजा की तरह जीवन व्यतीत कर सकता है. इसलिए अगर किसी के जीवन में राहु दोष हो तो ज्योतिषी इसे तुरंत दूर करने की सलाह देते हैं.

आपके ऊपर राहु की अशुभ छाया है या नहीं, यह घर में होने वाली कुछ घटनाओं से समझा जा सकता है. जानिए अगर आपके ऊपर राहु का अशुभ प्रभाव हो तो आपके साथ क्या हो सकता है.

अशुभ राहु के लक्षण

1-यदि आपकी कुंडली में राहु अशुभ स्थिति में हो तो जातक की प्रगति में बाधा आती है. कठिन परिश्रम से भी वह व्यक्ति सफलता प्राप्त नहीं कर पाता है. - वे जीवन के विभिन्न कार्यों में बार-बार असफल होते रहे.

2-राहु दोष के कारण घर में पैसा बिल्कुल भी नहीं टिकता है. आप चाहे कितना भी पैसा कमा लें, वह किसी न किसी वजह से खर्च हो ही जाएगा. वह व्यक्ति विभिन्न बीमारियों के कारण पैसा पानी की तरह बहाता है.

3-यदि आपके घर पर राहु की अशुभ दृष्टि है तो आपके परिवार के सदस्यों का मन भी हर समय अशांत और अशांत रहेगा. उस परिवार में हमेशा तनाव का माहौल बना रहेगा. घर में बच्चों का मन पढ़ाई में नहीं लगेगा. उस घर में कभी भी पूजा-पाठ या कोई शुभ कार्य नहीं होगा. परिवार के सदस्यों के मन में ईश्वर के प्रति आस्था और भक्ति कम होगी.

4-घर में लाल चींटियों की कतार देखने का मतलब है कि राहु की अशुभ छाया है. लाल चींटियां सिर्फ कोनों या फर्श पर ही नहीं रहतीं, वे बिस्तर, भोजन, कपड़े और पीने के पानी में भी घुस जाती हैं.

5-यदि राहु अशुभ छाया में हो तो इलेक्ट्रॉनिक सामान जल्दी खराब हो जाते हैं.

6-राहु के अशुभ प्रभाव से परिवार के सदस्यों में आलस्य बढ़ता है. वे देर से सोते हैं और देर से उठते हैं. वे जाग भी जाएं तो आसानी से बिस्तर नहीं छोड़ना चाहते.

7-राहु के कारण जातक पागल हो जाता है. वे सही और गलत के बीच अंतर नहीं कर पाते.

राहु दोष से मुक्ति के उपाय

  1. सूर्योदय से पहले उठें और रात को जल्दी सो जाएं.
  2. अनावश्यक वस्तुएं घर में न रखें. हर हफ्ते घर की सफाई करें. घर में मकड़ी के जाले जमा न होने दें.
  3. लाल चींटियों को मत मारो. बल्कि उन्हें सामान्य तरीके से भगाने की कोशिश करें.
  4. प्रतिदिन सुबह-शाम घर में पूजा, भजन और आरती का आयोजन करें. भोजन में तुलसी के पत्ते शामिल करें.
  5. कमरे के हर कोने में एक-एक मोर पंख रखें. इसके फलस्वरूप आपको राहु की बुरी स्थिति से मुक्ति मिलेगी.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement