Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Swadesh Darshan Special Train: बिहार के शिव भक्तों के लिए खुशखबरी, कई प्रमुख धामों के दर्शन करवाएगी यह ट्रेन

देश भर के विभिन्न तीर्थ स्थलों का दर्शन करना चाहते हैं तो स्वदेस दर्शन ट्रेन से कर सकते हैं कई तीर्थ स्थलों का दर्शन यहां पढ़ें क्या है खास

Swadesh Darshan Special Train: बिहार के शिव भक्तों के लिए खुशखबरी, कई प्रमुख धामों के दर्शन करवाएगी यह ट्रेन

इस स्पेसल ट्रेन से शिरडी और ज्योतिर्लिंग समेत कई तीर्थ स्थलों का कर सकेंगे दर्शन 

 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी :  IRCTC ने देश के कई धार्मिक स्थलों का दर्शन कराने के लिए स्वदेश दर्शन स्पेशल ट्रेन (Swadesh Darshan Special Train) चलाने का ऐलान किया है. यह ट्रेन 11 दिनों के लिए शनिवार 10 अक्टूबर को देश के विभिन्न तीर्थ स्थलों का दर्शन कराने के लिए समस्तीपुर रेलमंडल के दरभंगा स्टेशन (Darbhanga Railway Station) से रवाना होगी. इसके तहत कम बजट में आप देश भर के कई पवित्र तीर्थ स्थलों का दर्शन कर सकेंगे. स्वदेश दर्शन ट्रेन यात्रियों को दर्शन कराते हुए 20 अक्टूबर को वापस लौट आएगी. 

शिरडी और ज्योतिर्लिंग समेत कई तीर्थ स्थलों का कर सकेंगे दर्शन 

स्वदेश दर्शन ट्रेन से यात्री 11 दिनों के भीतर महत्वपूर्ण तीर्थ स्थल उज्जैन में महाकालेश्वर, ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग, द्वारका में द्वारकाधीश मंदिर, नागेश्वर ज्योतिर्लिंग, सोमनाथ में सोमनाथ ज्योतिर्लिंग, शिरडी में साईं बाबा इत्यादि का दर्शन कर सकेंगे. साथ ही इस यात्रा के दौरान धर्मशाला की जगह होटल में रुकने की व्यवस्था की जाएगी. 

यह भी पढ़ें- नवरात्रि के नौ दिन के व्रत में क्या खाएं और किन चीजों से करें परहेज

कम बजट में मिलेगी बेहतर सुविधा

स्वदेश दर्शन ट्रेन में यात्रि  स्लीपर क्लास के साथ साथ वातानुकूलित कोच की बुकिंग कर सकेंगे. स्वदेश दर्शन स्लीपर क्लास का किराया  सब्सिडी के तहत 18450 रुपये वहीं 3AC का किराया 29620 रुपये रखा गया है. इस पैकेज के अंतर्गत ट्रेन में शाकाहारी खाना, पानी की बोतल के साथ साथ घूमने के लिए बस और रहने के लिए होटल का इंतेजाम किया जाएगा. हर एक कोच में सिक्योरिटी गार्ड के साथ साथ टूर एस्कॉर्ट उपलब्ध रहेंगे. इसके साथ ही ग्रुप बुकिंग करने पर प्रत्येक व्यक्ति को 500 रुपये की छूट प्राप्त होगी. इस संबंध में अत्यधिक जानकारी के लिए IRCTC ने एक हेल्पलाइन नंबर 9771440056 जारी किया है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement