Twitter
Advertisement
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Iron Ring Power: लोहे की अंगूठी राजा से रंक तो गरीब से अमीर भी बनाती है, लेकिन पहनने से पहले जान लें ये नियम

Iron Ring Benefits: लोहे की अंगूठी धारण करने से कई लाभ होते हैं. लोहे की अंगूठी पहनने से शनि दोष और राहु-केतु के अशुभ प्रभाव से मुक्ति मिलती है.

Iron Ring Power: लोहे की अंगूठी राजा से रंक तो गरीब से अमीर भी बनाती है, लेकिन पहनने से पहले जान लें ये नियम

प्रतीकात्मक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: ज्योतिष मान्यताओं के अनुसार, व्यक्ति को रत्न और अंगूठी धारण करने से पहले किसी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लेनी चाहिए. सभी रत्न व धातु व्यक्ति के लिए लाभकारी नहीं होती हैं. ऐसे में शुभ रत्न व धातु जातकों को हानि भी पहुंचा सकते हैं. ज्योतिष में शनि की साढ़ेसाती और ढैय्या (Shani Sade Sati And Dhaiya) से परेशान जातकों को लोहे की अंगूठी (Iron Ring) पहनने की सलाह दी जाती है. राहु केतु के दुष्प्रभाव से बचने के लिए भी लोहे की अंगूठी धारण करने से लाभ (Iron Ring Benefits) होता है. शनि दोष और राहु-केतु के अशुभ प्रभाव से मुक्ति के लिए लोहे की अंगूठी पहनना अच्छा (Iron Ring Benefits) होता है. हालांकि कई परिस्थितियों में यह हानिकारक भी हो सकता है. ऐसे में लोहे की अंगूठी (Iron Ring) धारण करने से पहले कुंडली का विशलेषण कर लेना चाहिए. चलिए आज हम ज्योतिषाचार्य प्रीतिका मजूमदार से जानते हैं कि लोहे की अंगूठी (Iron Ring) किन परिस्थितियों में धारण करना शुभ होता है.

इन परिस्थितियों में ही धारण करें लोहे की अंगूठी (Iron Ring Wearing Benefits)
- कुंडली में शनि की साढ़ेसाती चल रही हो तो जातक को लोहे की अंगूठी धारण करनी चाहिए. ऐसे में पुरुषों को को दांए हाथ की बीच वाली उंगली में अंगूठी पहननी चाहिए. शनि का क्षेत्र मध्यमा उंगली के नीचे माना जाता है. यहीं पर हाथ में शनिपर्वत होता है.
- राहु-केतु के अशुभ प्रभाव का सामना कर रहे जातकों को भी ज्योतिष लोहे की अंगूठी पहनने की सलाह देते हैं. लोहे की अंगूठी धारण करने से राहु-केतु के बुरे प्रभाव दूर होते हैं.
- जातक की कुंडली में राहु और बुध ग्रह की मजबूत स्थिति होने पर भी लोहे की अंगूठी धारण करना शुभ माना जाता है. 
- कुंडली में शनि की स्थिति होने और बुध, शुक्र व सूर्य के एक साथ होने पर लोहे की अंगूठी धारण करना नुकसानदायक हो सकता है. ऐसी स्थिति में जातक को सिर्फ चांदी की अंगूठी पहननी चाहिए.

यह भी पढ़ें - Navratri 1st Day: नवरात्र के पहले दिन करें मां शैलपुत्री की इस विधि से पूजा, ये रही भोग, मंत्र और आरती की संपूर्ण जानकारी

लोहे की अंगूठी धारण करने के नियम (Iron Ring Wearing Rules)
- लोहे की अंगूठी हमेशा शनिवार को शाम के समय ही धारण करनी चाहिए. 
- शनिवार के दिन अंगूठी धारण करते समय शनि के बीज मंत्र का उच्चारण करना चाहिए.
- आप शनिवार के साथ-साथ रोहिणी, पुष्य, अनुराधा और उत्तरा भाद्रपद नक्षत्र में भी लोहे की अंगूठी धारण कर सकते हैं.
- लोहे की अंगूठी धारण करने से पहले किसी ज्योतिषाचार्य से सलाह अवश्य लेनी चाहिए. कुंडली के अनुकूल होने पर ही लोहे की अंगूठी धारण करें.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement