Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Jaldi Shadi Ke Upay: अगर बेटी की शादी में हो रही देरी, तो अपनाएं हल्दी की गांठ-पीले रंग के ये उपाय

Shadi Ke Upay- अगर शादी में देरी हो रही है तो हल्दी की गांठ के कुछ उपाय करें, शिव पार्वती, हनुमान की पूजा करें, इससे कुंडली की बाधाएं दूर होंगी

Latest News
Jaldi Shadi Ke Upay: अगर बेटी की शादी में हो रही देरी, तो अपनाएं हल्दी की गांठ-पीले रंग के ये उपाय
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Shadi Ke Upay- कई लोगों की शादी में काफी रुकावट आती है, उम्र होती जाती है लेकिन शादी में अड़चनें आती हैं या फिर देर होती है. ज्योतिषों के मुताबिक कुंडली में अगर ग्रहों की दिशा में कोई गड़बड़ी रहती है तो शादी में दिक्कत आती है. इसलिए वास्तु के कुछ ऐसे उपाय हैं जिन्हें करने से आपकी शादी की सारी बाधाएं दूर हो जाएंगी. सिर्फ यही नहीं कुछ ऐसे मंत्र हैं जिसके जाप से मन चाहा वर मिल जाएगा

शिव पार्वती की पूजा करें 

शिव और पार्वती को अच्छे विवाह दंपती कहा जाता है, जब किसी की शादी नहीं हो रही होती है तो वो शिव पार्वती की पूजा कर सकती हैं. इससे मां पार्वती प्रसन्न होती हैं और मन चाहा वर प्राप्त होता है. युगल की पूजा करने से आपको जल्दी जीवनसाथी मिल जाएगा.

यह भी पढ़ें- रोजाना सुबह सुबह इन वास्तु टिप्स को जरूर फॉलो करें, दिन बनेगा शुभ

हनुमान की पूजा करें 

कुंडली में मांगलिक दोष होने पर शादी में बाधा आती है. इस दोष को दूर करने के लिए मंगलवार के दिन हनुमान का व्रत करें और पूजा भी करें. हनुमान जी को गेहूं के आटे एवं गुड़ से बने लड्डू का भोग लगाएं. हनुमान जी को सिन्दूर चढ़ाएं और रामायण के बालकांड का पाठ करें. इससे शादी से जुड़ी समस्या दूर हो जाएगी. 

विवाह में गुप्तदान

शनि की प्रतिकूल स्थिति से भी विवाह में बाधा आती है. शनि के कारण आने वाली बाधा को दूर करने के लिए प्रत्येक शनिवार को शिवलिंग पर काले तिल अर्पित करना चाहिए. शनिवार को काले कपड़े में साबुत उड़द, लोहा, काला तिल और साबुन बांधकर दान करने से भी लाभ मिलता है

यह भी पढ़ें- खाना बनाने के लिए सबसे शुद्ध बर्तन कौन सा होता है, स्टील, आयरन, तांबा 

विवाह के टोटके

माना जाता है कि घर में जब किसी की शादी हो रही हो तब दूल्हे का सेहरा लेकर सिर पर रखने से कुंवारे लड़के की शादी जल्दी होती है, कन्या को दुल्हन से सिर टकराना चाहिए, इससे लड़की की शादी भी जल्दी हो जाती है. 

अगर विवाह में किसी भी कारण से देरी हो रही हो तो एक पीले कपड़े में सात हल्दी की गांठ और सात सुपाड़ी रखें. साथ ही एक जनेऊ में 7 गांठें लगाएं. एक लाल धागा, थोड़ा सा गुड़, चना दाल और 7 पीले फूल लें. इन सभी चीजों को पीले कपड़े में बांधकर पोटली बना लें. फिर इस पोटली को मां दुर्गा की तस्‍वीर के पास रखकर जल्‍दी शादी कराने की प्रार्थना करें. इससे विवाह की सारी बाधाएं दूर होंगी और जल्‍द शहनाइयां बजेंगी. 

हर गुरुवार को पीली चीजों का दान करें, पीले कपड़े, पीली मिठाई, चना दाल आदि दान करें 
गणेश जी की पूजा करें, बुधवार को गणेश की मूर्ति बनाकर पूजा करें. 

यह भी पढ़ें- घर में लगाएं तुलसी के पौधे, मां लक्ष्मी की कृपा बरसेगी 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement