Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Janmashtami Upay: जन्माष्टमी के दिन करें तुलसी से जुड़े ये उपाय, दूर होगी हर समस्या, पर्स में बढ़ेगा पैसा

Janmashtami 2023 Upay: जन्माष्टमी के दिन तुलसी से जुड़े इन उपायों को करने से भगवान श्री कृष्ण हर मनोकामना पूरी करते हैं और इससे पैसों की किल्लत दूर होती है.

Janmashtami Upay: जन्माष्टमी के दिन करें तुलसी से जुड़े ये उपाय, दूर होगी हर समस्या, पर्स में बढ़ेगा पैसा

जन्माष्टमी के दिन करें तुलसी से जुड़े ये उपाय, चुटकियों में दूर होगी हर समस्या  

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: भाद्रपद मास के कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि को भगवान श्री कृष्ण के जन्मदिवस के रूप में मनाया जाता है. हर साल की तरह इस बार भी जन्माष्टमी का त्योहार धूम-धाम से मनाने की (Janmashtami 2023) तैयारी जोरों पर है. बता दें कि इस इस बार 6 और 7 सितंबर को जन्माष्टमी मनाया जाएगा. इस दिन विधि-विधान से भगवान श्री कृष्ण की पूजा अर्चना करने के साथ, अगर आप तुलसी से जुड़े ये उपाय करेंगे तो निश्चित रूप से आपको भगवान श्री कृष्ण का शुभ आशीर्वाद प्राप्त होगा. भगवान श्री कृष्ण को तुलसी की पत्तियां अतिप्रिय हैं और इनके बिना जन्माष्टमी की पूजा अधूरी मानी जाती है. इसलिए इस दिन तुलसी के (Janmashtami Upay) संबंधित कुछ उपायों को करना बहुत शुभ माना जाता है, इससे घर में धन- संपदा बनी रहती है और कर्ज- बीमारी आदि से छुटकारा मिलता है. आइए जानते हैं खास उपायों के बारे में..

इस उपाय से होगी बिजनेस में तरक्की (Janmashtami Tulsi 2023 Upay) 

अगर आपका बिजनेस लगातार घाटे में चल रहा है और इसकी वजह से आपकी आर्थिक स्थिति बिगड़ गई है तो जन्माष्टमी के दिन ये खास उपाय जरूर करें. इस उपाय को करने के लिए जन्माष्टमी के खास मौके पर तुलसी पर लाल रंग की चुनरी चढ़ाएं. इससे व्यापार में सफलता तो मिलेगी ही साथ ही आपकी सारी मनोकामना पूरी हो जाएंगी.

Dream forecast : किसी के साथ शेयर न करें ये 5 सपने, पड़ सकता है खुद पर भारी

इस उपाय से हर समस्या होगी दूर

धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, जो भी व्यक्ति जन्माष्टमी के दिन तुलसी के इन उपायों को कर लेता है, उसके जीवन के सारे कष्ट दूर हो जाते हैं. इसके लिए जन्माष्टमी के दिन तुलसी के सामने खड़े हो कर भगवान श्री कृष्ण को अलग-अलग नाम जैसे गोपाल, गोविंद, देवकीनंदन और दामोदर का उच्चारण करें और साथ में ओम् नमो भगवते वासुदेवाय नमः मंत्र का जाप करें.

इस उपाय से सुधर जाएगी आर्थिक स्थिति 

जन्माष्टमी के दिन अगर भक्त श्री कृष्ण के भोग में तुलसी का पत्ता रखता है, तो उस प्रसाद को पूरा माना जाता है और ऐसा करने से श्री कृष्ण और मां लक्ष्मी दोनों की ही कृपा हमेशा भक्त पर बनी रहती है. इससे आर्थिक स्थिति मजबूत होती है और कर्ज आदि से छुटकारा मिलता है.

सुखी वैवाहिक जीवन के लिए करें ये उपाय

इन सभी के अलावा अगर आपके वैवाहिक जीवन में कलह चाल रहा है और बिना बात के पार्टनर से लड़ाई- झगड़े होते हैं तो जन्माष्टमी के दिन तुलसी का पौधा घर में लगाएं. इससे आपका वैवाहिक जीवन सुखमय हो जाएगा. इतना ही नहीं, यह उपाय उनके लिए भी फायदेमंद हैं, जिनकी शादी में अब तक बाधा आ रही है या किसी कारणवश नहीं हो रही है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement