Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Jyeshtha Purnima 2023: आज ज्येष्ठ पूर्णिमा पर बन रहे विशेष संयोग पर करें मां लक्ष्मी पूजा, भर जाएगी तिजोरी

Jyeshtha Purnima 2023: पूर्णिमा का दिन मां लक्ष्मी की पूजा और गंगा स्नान के लिए बेहद महत्वपूर्ण होता है. ऐसा करने से मां लक्ष्मी और भगवान विष्णु का आशीर्वाद बना रहता है.

Latest News
Jyeshtha Purnima 2023: आज ज्येष्ठ पूर्णिमा पर बन रहे विशेष संयोग पर करें मां लक्ष्मी पूजा, भर जाएगी तिजो��री

प्रतीकात्मक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः पूर्णिमा (Jyeshtha Purnima 2023) और अमावस्या तिथि का हिंदू धर्म में गंगा स्नान के लिए बहुत ही अधिक महत्व होता है. यह दिन मां लक्ष्मी की पूजा अर्चना के लिए भी विशेष माना जाता है. अब 3 जून 2023 को ज्येष्ठ माह की पूर्णिमा (Jyeshtha Purnima 2023) मनाई जाएगी. यह दिन मां लक्ष्मी की पूजा अर्चना और गंगा स्नान के लिए बेहद महत्वपूर्ण होगा. ऐसा करने से मां लक्ष्मी और भगवान विष्णु का आशीर्वाद बना रहेगा. इस साल ज्येष्ठ माह की पूर्णिमा (Jyeshtha Purnima 2023) पर कई खास संयोग बन रहे हैं ऐसे में इस दिन मां लक्ष्मी के किए उपायों (Jyeshtha Purnima 2023 Upay) से धन लाभ होगा.

ज्येष्ठ पूर्णिमा शुभ योग 2023 (Jyeshtha Purnima 2023 Shubh Yog)
पंचांग के अनुसार, ज्येष्ठ पूर्णिमा अत्यंत शुभ योग में मनाई जाएगी. यह अनुराधा नक्षत्र में मनाई जाएगी. ज्येष्ठ पूर्णिमा पर अनुराधा नक्षत्र पूरे दिन होगा वहीं सिद्धि योग का भी निर्माण हो रहा है. इन शुभ योगों में पूजा-अर्चना और भगवान सत्यनारायण की कथा सुनने से विशेष लाभ होंगे. मां लक्ष्मी की कृपा के लिए आप ज्येष्ठ पूर्णिमा पर खास उपाय कर सकते हैं.

किस समय होता है अभिजीत मुहूर्त, कब तक रहता है मान्य, जानें इसका महत्व

ज्येष्ठ पूर्णिमा 2023 उपाय (Jyeshtha Purnima 2023 Upay)
मां लक्ष्मी को अर्पित करें 11 कौड़िया

सुबह ब्रह्म मुहूर्त में उठने के बाद स्नान आदि कर लें. इसके बाद मां लक्ष्मी की पूजा में 11 कौड़ियां अर्पित करें. बाद में इन्हें लाल कपड़े में बांधकर तिजोरी या धन रखने के स्थान पर रख दें. इससे आपके जीवन में सुख-समृद्धि का वास होगा.

लाल रंग के फूल से करें ये उपाय
मां लक्ष्मी की पूजा में लाल रंग का फूल हाथ में लेकर प्रार्थना करें और फूल मां लक्ष्मी जी के चरणों में अर्पित कर दें. पूजा के बाद यह फूल मां लक्ष्मी के चरणों से हटाकर अपनी तिजोरी में रख दें ऐसा करने से आपकी तिजोरी हमेशा भरी रहेगी.

इस उपाय से प्रसन्न होंगी मां लक्ष्मी
ज्येष्ठ माह की पूर्णिमा पर मां लक्ष्मी की पूजा में लाल रंग के कपड़े में सवा किलो चावल रखें. पूजा के दौरान मां लक्ष्मी की मंत्रों का जाप करें. पूजा करने के बाद कपड़े में रखें चावलों को घर में किसी स्थान पर सुरक्षित रख दें. ऐसा करने से मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहेगी.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement