Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Neem Karoli Baba: झेल रहे हैं पैसे की तंगी तो तुरंत अपनाएं नीम करोली बाबा का ज्ञान, इन नियमों से भर जाएगी जेब

Neem Karoli Baba: बाबा नीम करोली का कहना था कि प्रत्येक व्यक्ति धनवान बनना चाहता है. उन्होंने इसके बारे में कई बातों को बताया था.

Neem Karoli Baba: झेल रहे हैं पैसे की तंगी तो तुरंत अपनाएं नीम करोली बाबा का ज्ञान, इन नियमों से भर जाएगी जेब

नीम करोली बाबा की बातों में हैं धनवान बनने का रहस्य

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: उत्तराखंड के नैनीताल जिले में स्थित कैंची धाम (Kainchi Dham) के नीम करोली बाबा (Neem Karoli Baba) को आज के समय में सभी संतों में से महान माना जाता है. बाबा नीम करोली के पास कलयुग में भी बहुत सी दिव्य शक्तियां थीं. ऐसा माना जाता है कि नीम करोली बाबा (Neem Karoli Baba) को बजरंगबली के साक्षात दर्शन हुए थे. कई लोग बाबा (Neem Karoli Baba) को बजरंगबली का कलयुग अवतार भी मानते हैं. नीम करोली बाबा (Neem Karoli Baba) के भक्त सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी हैं. उनके भक्तों में  मार्क जुकरबर्ग, स्टीव जॉब और जूलिया रॉबर्ट्स जैसे बड़े नाम भी उनके भक्तों में शामिल हैं. बाबा नीम करोली (Neem Karoli Baba) का कहना था कि प्रत्येक व्यक्ति धनवान बनना चाहता है. उन्होंने इसके बारे में कई बातों को बताया था. तो चलिए जानते हैं कि नीम करोली बाबा (Neem Karoli Baba) के अनुसार, धनवान होने के क्या तरीके हैं. 

नीम करोली बाबा के धनवान बनने के उपाय
नीम करोली बाबा के दरबार से कभी भी कोई खाली नहीं गया है. यहां पर जो भी आता है वह आशीर्वाद लेकर जाता है. बाबा के आशीर्वाद से लोगों का जीवन संवर जाता है. बाबा के बताएं गए धन के उपाय कई लोगों के लिए उपयोगी सिद्ध हुए हैं. कई लोग बाबा के सटीक उपायों से अमीर बन गए हैं. 

यह भी पढ़ें - Neem Karoli Baba: दर्शन के लिए 'कैंची धाम' पहुंची फेमस साउथ एक्ट्रेस समांथा रुथ, जानें नीम करोली बाबा से जुडे़ चमत्कार

धन के उपयोग का सही ज्ञान होना है जरूरी
बाबा नीम करोली का मानना था कि अधिक मात्रा में धन होने से कोई व्यक्ति अमीर नहीं हो सकता है. व्यक्ति को धन उपयोगिता के बारे में सही ज्ञान होना चाहिए. आपको धन का सही जगह पर इस्तेमाल करना चाहिए. अगर किसी का धन जरूरतमंद के काम नहीं आता है तो उसके अमीर होने का कोई फायदा नहीं है. 

धन खर्च करना
आपको रुपए पैसों का सही जगह पर खर्च करते रहना चाहिए. अक्सर लोग अपनी तिजोरियों को भरने में लगे रहते हैं और उन्हें खाली नहीं करते हैं. जमा किया हुआ धन एक न एक दिन खाली हो जाता है इसलिए आपको धन खर्च करते रहना चाहिए. आपको गरीबों और जरूरतमंदों की मदद करनी चाहिए. ऐसा करने से व्यक्ति पर ईश्वर की कृपा बनी रहती है. 

चरित्र, व्यवहार और ईश्वर की आस्था
नीम करोली बाबा का मानना था कि यदि किसी व्यक्ति के चरित्र, व्यवहार और ईश्वर की आस्था के कोष भरे हुए हैं तो वह व्यक्ति धनवान होता है. ऐसे व्यक्ति को कभी भी स्वयं को गरीब नहीं समझना चाहिए. बाबा का कहना था कि भौतिक रूप से नजर आने वाली चीजें नश्वर हैं यहींं व्यक्ति का असली धन है. 

यह भी पढ़ें - Braj Ki Holi: इस दिन से शुरू होगी ब्रज की होली, ये रहा फूलों से लड्डू और लठ्ठमार होली तक के 10 दिन का पूरा शेड्यूल

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement