Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Vastu Tips: घर की उत्तर दिशा में रखेंगे ये 5 चीजें तो जेब में आएगा पैसा और खुलेंगे तरक्की के रास्ते

अगर आप घर में पैसों की कमी को दूर करना चाहते हैं तो उत्तर दिशा में रखें ये 5 चीजें. इसके अलावा कुछ मामलों में विशेष सावधानी बरतने से आपकी धन संबंधी परेशानियां खत्म हो जाएंगी. आइए जानते हैं वे कौन सी चीजें हैं जिन्हें उत्तर दिशा में रखने से धन का प्रवाह बढ़ता और तरक्की के रास्ते खुलते हैं.

Latest News
Vastu Tips: घर की उत्तर दिशा में रखेंगे ये 5 चीजें तो जेब में आएगा पैसा और खुलेंगे तरक्की के रास्ते

वास्तु टिप्स

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

जीवन में हर कोई अमीर बनना चाहता है. हर कोई चाहता है कि उसे ढेर सारा पैसा और दौलत मिले, लेकिन कई लोग दिन-रात मेहनत करते हैं लेकिन सफल नहीं हो पाते और पैसों की कमी से जूझते हैं. इसके पीछे का कारण वास्तु दोष हो सकता है. वास्तु शास्त्र की मदद से आप कुछ उपाय करके आर्थिक तंगी से छुटकारा पा सकते हैं. घर की उत्तर दिशा बहुत महत्वपूर्ण होती है. उत्तर दिशा के ये कुछ उपाय आपकी खाली जेब आसानी से भर देंगे.

अगर आप घर में पैसों की कमी को दूर करना चाहते हैं तो उत्तर दिशा में रखें ये 5 चीजें. इसके अलावा कुछ मामलों में विशेष सावधानी बरतने से आपकी धन संबंधी परेशानियां खत्म हो जाएंगी. आइए जानते हैं वे कौन सी चीजें हैं जिन्हें उत्तर दिशा में रखने से धन का प्रवाह बढ़ता है.

उत्तर दिशा को साफ रखना चाहिए

वास्तु शास्त्र के अनुसार उत्तर दिशा को धन का कारक माना जाता है. इसलिए घर के इस हिस्से को बहुत साफ और रोशन रखना चाहिए. यहां गंदगी बिल्कुल नहीं होनी चाहिए. इस पर लक्ष्मी और कुबेर प्रसन्न हुए और आशीर्वाद दिया.

मनी प्लांट रखें

वास्तु शास्त्र के अनुसार मनी प्लांट को उत्तर दिशा में लगाना बहुत शुभ होता है. यह फलदायी साबित हुआ. इसे रखने मात्र से आपकी आर्थिक स्थिति बेहतर हो जाती है. धन का प्रवाह बढ़ता है. साथ ही घर में सुख-समृद्धि बढ़ती है.

भगवान कुबेर की तस्वीर रखें

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर की उत्तर दिशा में धन के देवता कुबेर की तस्वीर या मूर्ति लगाना बहुत शुभ होता है. इससे धन के देवता कुबेर प्रसन्न हुए. उनकी विशेष कृपा है. करियर में प्रगति होती है और सफलता मिलती है.

घर की उत्तर दिशा में रसोई और मंदिर बनाएं

घर के अंदर प्रगति का सबसे शुद्ध कारण रसोई और पूजा कक्ष है. ये दोनों चीजें उत्तर दिशा में होनी चाहिए. इन दो स्थानों पर भगवान और अन्नपूर्णा निवास करते हैं.

उत्तर दिशा में तुलसी, मोरपंख रखें

तुलसी का पेड़ घर की उत्तर दिशा में लगाना चाहिए. इसका कारण इस दिशा में देवी-देवताओं का वास होना है. इसलिए इस दिशा में मोर पंख और लॉकर रखना बहुत शुभ होता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement