Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Lal Mirch Ke Totke: बिगड़ने लगे बनते काम तो अजमाएं लाल मिर्च के ये अचूक टोटके, सुख संपत्ति के साथ मिलेगा स्वास्थ्य लाभ

लाल मिर्च खाने का स्वाद बढ़ाने के साथ ही बुरी नजर से बचाने का भी काम करते हैं. ज्योतिष शास्त्र में इसके कई टोटके बताएं गए हैं.

Lal Mirch Ke Totke: बिगड़ने लगे बनते काम तो अजमाएं लाल मिर्च के ये अचूक टोटके, सुख संपत्ति के साथ मिलेगा स्वास्थ्य लाभ
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: (Astro Remedies For Good Luck) लाल मिर्च का इस्तेमाल रसोई में खूब किया जाता है. लाल मिर्च खाने का स्वाद बढ़ाने के साथ ही जीवन में आ रही परेशानियों को भी दूर कर देती है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, लाल मिर्च ग्रहों की दशा को ठीक कर देती है. इतना ही नहीं लाल मिर्च के ऐसे कई टोटके हैं, जिन्हें करने से जीवन में आ रही बाधाओं को दूर किया जा सकता हैं. आइए जानते हैं लाल मिर्च के टोटके...

Ghee Turmeric Reduce Blood Sugar: सुबह उठते ही घी के साथ करें ये काम, नैचुरल तरीके से कंट्रोल हो जाएगा ब्लड शुगर

लाल मिर्च से उतारे नजर दोष 

ज्योतिष शास्त्रों के अनुसार, नजर दोष के कारण आपके जीवन में तरह तरह की परेशानी आती है. जैसे. बनते कामों का बिगड़ जाना, सेहत खराब रहना, दुर्घटना का शिकार होना. ऐसा नजर दोष की वजह से होता है. इसे दूर करने के लिए 7 लाल मिर्च को लें और 7 बार सीधे और उल्टे क्रम में अपने सिर से उतारें. इसके बाद मिर्च को आग में फेंक दें. इन टोटकों को करने से आपको राहत जरूर मिलेगी.

शत्रुओं से मुक्ति पाने का उपाय

पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ को प्रभावित करने में आपके शत्रुओं का बड़ा योगदान होता है. अगर आप भी दुश्मनों से परेशान है तो घर के किसी कोने में 7 लाल मिर्च को टांग दें. ऐसा करते ही लाल मिर्च जैसे जैसे सुखता जाएगा. आपके दुश्मन भी शांत हो जाएंगे.

Bike Entry Ban: नैनीताल में पर्यटकों को बाइक से नहीं मिलेगी एंट्री, होटल बुकिंग से पहले जान लें शर्तें
 

व्यापार में उन्नति के टोटके

बिजनेस अगर अच्छा नहीं चल रहा तो भी आप मिर्च के टोटके कर सकते हैं. इसके लिए मिट्टी के तीन बनाएं. इन दीयों में तिल, नमक, पीली सरसों, साबुत धनिया और सभी दीये में एक लाल मिर्च रखें. इन दीपक को अपने व्यापार वाले स्थान पर रखें. ऐसा करते ही कुछ ही दिनों में कारोबार में तेजी से बढ़ने लगेगा.

Vastu Tips For Plants: वास्तु अनुसार चुनिए घर में पौधे लगाने की सही दिशा, वरना हो सकता है भारी नुकसान

सफलता पाने के लिए लाल मिर्च का टोटका

व्यापार और नौकरी में सफलता पाने के लिए भी आप लाल मिर्च का टोटका अपना सकते हैं. इसके लिए आपको एक बर्तन में पानी लेकर उसमें 7 लाल मिर्च डालनी है. इसे घर के मुख्य द्वार पर रख दें. ध्यान रहें, नियमित बर्तन का पानी और मिर्च बदलते रहना है. ऐसा करने पर आपको हर कार्य में सफलता जरूर मिलेगा.

बीमारियों को भगाएगा ये टोटका 

यदि आपके घर में कोई लगातार बीमार रहता है तो आपको सात लाल मिर्च, काले तिल और फिटकरी को एक कटोरी में रखकर रोगी व्यक्ति के पास रख देना है. ध्यान रहें इस कटोरी में रखी सामग्री को हर 10 दिन पर बदलते रहना है. इसे व्यक्ति के पूरी तरह से ठीक होने तक करते रहना है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement