Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

खूब पैसा और नाम कमाते हैं इस मूलांक के लोग, बनते हैं बड़े अधिकारी

Mulank Numerology: अंक शास्त्र में मूलांक से मनुष्य के व्यक्तित्व, व्यवहार और भविष्य के बारे में जान सकते हैं.

Latest News
खूब पैसा और नाम कमाते हैं इस मूलांक के लोग, बनते हैं बड़े अधिकारी

Mulank Numerology

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः अंक ज्योतिष (Ank Shastra) में व्यक्ति के जन्म तारीख से मूलांक (Mulank) निकाल कर उसके बारे में काफी कुछ जानकारी निकाल सकते हैं. जन्म तारीख के जोड़ से मूलांक (Mulank) का पता चलता है. यदि किसी का जन्म 16 तारीख को हुआ है तो उसका मूलांक (1+6) 7 होगा. इस तरह आप आसानी से अपना मूलांक जान (Mulank Kaise Nikale) सकते हैं. अंक शास्त्र (Ank Shastra) में मूलांक से मनुष्य के व्यक्तित्व, व्यवहार और भविष्य के बारे में जान सकते हैं. आज हम आपको ऐसे मूलांक (Mulank Numerology) के लोगों के बारे में बताने वाले हैं जो समाज में खूब नाम कमाते हैं और बड़े नेता और अधिकारी बनते हैं.

मूलांक 1 अंक ज्योतिष (Mulank 1 Numerology)
जिन लोगों का जन्म किसी भी महीने की 1, 10, 19 और 28 तारीख को हुआ हो उनका मूलांक 1 (Mulank 1 Numerology) होता है. 1 मूलांक के लोगों में कई खासियत होती है. आज हम आपको मूलांक 1 (Mulank 1 Numerology) के लोगों के बारे में बताने वाले हैं. अंक ज्योतिष के अनुसार, इन लोगों में अच्छी नेतृत्व करने की क्षमता होती है. बता दें कि यह लोग अपने सभी काम बहुत अच्छे से करते हैं यह सभी काम में निपुण होते हैं. चलिए इन लोगों की खासियत के बारे में जानते हैं.

विंड चाइम लगाना बन सकता है दुर्भाग्य का कारण, लगाने जा रहे हैं तो इन बातों का रखें ध्यान

नरम दिल और स्वाभिमानी होते हैं मूलांक 1 वाले लोग
जिन लोगों का मूलांक 1 होता है. वह बहुत ही साहसी होते हैं. इन लोगों की घर में हमेशा सलाह ली जाती है. यह अपने घर वालों और भाई-बहनों के प्रति मददगार होते हैं. जो इन्हें हानि पहुंचाने की सोचते हैं यह उनके साथ भी अच्छा करते हैं. यह स्वाभिमानी भी होते हैं. कभी भी समस्या से घबराते नहीं हैं.

उच्च शिक्षा प्राप्त कर बनते हैं बड़े अधिकारी
यह लोग उच्च शिक्षा हासिल करते हैं. इन्हें शोध कार्यों में भी रूचि होती है. शिक्षा के दम पर यह लोग प्रबंधक, आईपीएस अधिकारी बनते हैं. क्टर, सर्जन और डेंटिस्ट के रूप में भी इनका करियर अच्छा होता है. यह लोग खूब पैसा कमाते हैं और शान से जिंदगी जीते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement