Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Predictions for 2024: 40 दिन बाद तीसरे विश्व युद्ध से लेकर विनाशकारी भूकंप जैसी भयावह खतरे की भविष्यवाणी

40 दिन बाद नया साल यानी 2024 शुरू होगा लेकिन नए साल की कुछ भविष्यवाणियां डरा भी रही हैं. नए साल में नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी क्या हैं, चलिए जानें

Latest News
Predictions for 2024: 40 दिन बाद तीसरे विश्व युद्ध से लेकर विनाशकारी भूकंप जैसी भयावह खतरे की भविष्यवाणी

Nostradamus Predictions for 2024 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः नास्त्रेदमस का नाम लगभग हम सभी ने सुना है. नास्त्रेदमस ने दुनिया की कई महत्वपूर्ण घटनाओं के बारे में कई साल पहले ही लगभग सटीक भविष्यवाणियां कर दी थीं. इस फ्रांसीसी भविष्यवक्ता द्वारा की गई चौंकाने वाली भविष्यवाणियों में हिटलर का उदय और मृत्यु, महारानी एलिजाबेथ द्वितीय की मृत्यु, अमेरिका में वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पर हमला और कोरोना महामारी का प्रकोप शामिल है, जिसकी भविष्यवाणी नास्त्रेदमस ने पहले ही कर दी थी.

1566 में उनकी मृत्यु हो गई. इससे पहले उन्होंने कुल 6,338 भविष्यवाणियां की थीं. उन्होंने यह भी बताया कि संसार का विनाश कब और कैसे होगा. अब हम देखेंगे कि नास्त्रेदमस ने साल 2024 को लेकर क्या भविष्यवाणी की है.

साल 2024 को लेकर नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी

तृतीय विश्वयुद्ध की सम्भावना-रूस-यूक्रेन, इजराइल-गाजा जैसे कई युद्ध दुनिया के अलग-अलग हिस्सों में हो रहे हैं. नास्त्रेदमस की भविष्यवाणियों से ऐसा लगता है डर ! क्योंकि उन्होंने आशंका जताई है कि 2024 में तीसरा विश्व युद्ध छिड़ सकता है. विभिन्न पड़ोसी देशों के बीच का शोर अंतरराष्ट्रीय रूप ले सकता है.

जलवायु परिवर्तन-2024 तक जलवायु परिवर्तन का बड़ा असर हो सकता है. ये नास्त्रेदमस ने कहा था. भविष्यवाणी के मुताबिक आने वाले साल में बड़ी प्राकृतिक आपदा आ सकती है. विनाशकारी तूफान, वैश्विक औसत तापमान में वृद्धि, सुनामी, बाढ़ आ सकती है. जिससे कई लोगों की जान चली जाएगी.

विनाशकारी भूकंप-यह तो मानना ​​ही पड़ेगा कि पिछले कुछ वर्षों में भूकंप की घटनाओं में काफी वृद्धि हुई है. आने वाले दिनों में इसमें बढ़ोतरी होगी. जिस तरह मोरक्को में 2023 में भयानक भूकंप आया था, उसी तरह 2024 में एक और भूकंप आ सकता है, जिससे हजारों लोगों की मौत हो सकती है. लेकिन ये विनाशकारी भूकंप दुनिया में कहां आएगा ये उनकी भविष्यवाणी में साफ नहीं है.

भारत-चीन के बिगड़ते रिश्ते-नास्त्रेदमस ने अपनी भविष्यवाणी में आशंका जताई है कि 2024 में भारत और चीन के रिश्ते और खराब हो सकते हैं. उन्होंने कहा कि इसके परिणामस्वरूप हिंद महासागर और इसके आसपास के इलाके गर्म हो जायेंगे.

पोप फ्रांसिस की मृत्यु-नास्त्रेदमस का कहना है कि पोप फ्रांसिस की 2024 में मृत्यु हो सकती है. वर्तमान में पोप फ्रांसिस 86 वर्ष के हैं और विभिन्न बीमारियों से पीड़ित हैं.

Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ से परामर्श करें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement