Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Numerology 2024: साल 2024 में मूलांक 2 वालों की चमकेगी किस्मत, जानें करियर से लेकर लव लाइफ तक कैसा रहेगा हाल

किसी माह की 2, 11, 20 और 29 तारीख में जन्में लोगों का मूलांक 2 होता है. आइए जानते हैं इस बार मूलांक 2 वालों की आर्थिक स्थिति से लेकर उनका करियर, स्वास्थ्य और लव लाइफ कैसी रहेगी

Latest News
Numerology 2024: साल 2024 में मूलांक 2 वालों की चमकेगी किस्मत, जानें करियर से लेकर लव लाइफ तक कैसा रहेगा हाल
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: (Numerology 2 New Year Prediction) कुंडली शास्त्र की तरह ही ज्योतिषशास्त्र में अंक ज्योतिष का भी बड़ा महत्व है. इसकी मदद से व्यक्ति के स्वभाव से लेकर उसके व्यक्तित्व और भविष्य का भी पता लगाया जा सकता है. इसके लिए व्यक्ति की जन्मतारीख देखी जाती है. जन्म तारीख के आधार पर व्यक्ति का मूलांक निकाला जाता है. किसी भी माह की 1 से 31 तारीख तक जन्में लोगों के मूलांक 1 से 9 तक होते हैं. आज हम मूलांक 2 की बात करने जा रहे हैं. मूलांक दो किसी भी महीने की 2, 11, 20 और 29 तारीख में जन्में लोगों का होता है.  कुंडली और राशिफल की तरह ही मूलांक 2 वालों का भाग्य 2024 में कैसा रहेगा. इसको लेकर अंक ज्योतिष में भी स्पष्ट किया गया है. 

ज्योतिषाचार्य प्रीतिका मोजुमदार बताती हैं कि मूलांक 2 वालों के लिए नया साल बहुत ही अच्छा रहेगा. यह साल शनि का प्रिय है. इसकी वजह 2024 का जोड़ 8 होना है और 8 का अंक शनि का प्रिय होता है. इसका अर्थ अनंत से होता है. आइए ज्योतिषाचार्य से जानते हैं मूलांक 2 वालों के लिए आने वाला साल कैसा रहेगा...

2024 में स्वास्थ्य का रखें खास ध्यान

2024 में मूलांक 2 वालों का स्वास्थ्य बहुत अच्छा नहीं रहेगा. स्वास्थ्य के प्रति थोड़ी सी भी लापरवाही आपकी हेल्थ के लिए नुकसानदायक साबित हो सकती है. यह बीमारियों को बढ़ा सकती है. इसके अलावा अनहेल्दी लाइफस्टाइल बीमारियों को बढ़ा सकता है. ब्लड प्रेशर से लेकर डायबिटीज जैसी घातक बीमारियों की जद में आ सकते हैं. साल की शुरुआत के साथ ही अनहेल्दी फूड्स को डाइट से बाहर कर दें. गुस्से पर कंट्रोल करें. इसके साथ ही एनर्जी बूस्ट करने के लिए डाइट में हेल्दी फूड्स शामिल करें. मेंटल हेल्थ के लिए मेडिटेशन जरूर करें. 

इस साल बेहतर रहेगी आर्थिक स्थिति

मूलांक 2 वालों के लिए 2024 आर्थिक स्थिति के हिसाब से अच्छा रहेगा. इस  साल इनकम के सोर्स बढ़ेंगे. पैसों की तंगी और कर्ज से छुटकारा मिल जाएगा. संपत्ति और निवेश बढ़ेगा. व्यापार और नौकरी में प्रमोशन मिल सकता है. किसी भी महीने की 2, 11, 20 और 29 तारीख में जन्में लोगों को लाभ की प्राप्ति होगी. 

लव लाइफ होगी अच्छी, लाइफ पार्टनर मिलेगा

मूलांक 2 वाले जो भी लोग शादी योग्य हो गये हैं और जीवनसाथी की तलाश कर रहे हैं. उनकी यह तलाश इस साल पूरी हो जाएगी. उन्हें अपने योग्य लाइफ पाटर्नर मिल जाएगा. वहीं लव लाइफ में भी सकारात्मक बदलाव होंगे. रिश्तों में नजदीकियां बढ़ेंगी और पाटर्नर का पूर्ण साथ मिलेगा. पति पत्नी का रिश्ता मजबूत होगा. 

करियर में मिलेगी सफलता

मूलांके 2 वाले लोगों को करियर में भी सफलता प्राप्त होगा. यह बेहद शुभ साबित होगा. अगर आपने करियर की शुरुआत की है तो आसानी से पहली नौकरी मिल जाएगी. व्यापार और बिजनेस की शुरुआत करने वालों को भी सकारात्मक भाव मिलेगा. इस साल सभी अटके हुए काम बनते चले जाएंगे. कड़ी मेहनत का फल भी बेहद अच्छा मिलेगा.  

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement