Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

V Sign On Palm: हथेली में V का निशान देता है शुभ संकेत, जानें किस उम्र में चमकेगा भाग्य, मिलेगी सफलता और धन दौलत

हर किसी के हथेली रेखाओं से भरी होती है. इनमें कई रेखाएं ऐसी होती हैं, जो व्यक्ति की उन्नति, भाग्य और व्यक्तित्व बताती हैं. हथेली में उंगलियों के पास अंग्रेजी में बना V का साइन भी ऐसे ही संकेत देते है.

Latest News
V Sign On Palm: हथेली में V का निशान देता है शुभ संकेत, जानें किस उम्र में च��मकेगा भाग्य, मिलेगी सफलता और धन दौलत
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: (V Sign On Palm) हाथों की रेखा को भाग्य से जोड़कर देखा जाता है. हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार, हमारी हाथ की रेखाएं जीवन के संघर्ष से लेकर आने वाली बड़ी समस्या, उम्र, प्यार और मौत तक के राज खोल देती है. हाथों पर बने निशान बहुत कुछ बताते हैं. हालांकि इन्हें देखकर समझना कोई आसान काम नहीं है. हस्त रेखा जानकार बताते हैं कि हाथों में बने कई निशान भाग्य के राज खोलते हैं. इनमें V फॉर विक्ट्री का निशान भी ऐसा ही संकेत देता है. यह निशान बहुत से लोगों के हाथ में होता है. यह बताता है कि ऐसे लोग कम उम्र में ही बड़े दौलतमंद बन जाते हैं. इन्हें थोड़े से परिश्रम से बहुत अधिक नाम और शोहरत मिल जाती है. आइए जानते हैं कहां होता है वी का निशान और इसका सही मतलब...

हथेली में यहां होता है V का निशान

हथेली में V का निशान तर्जनी और मध्यमा उंगली के बीच के बीच में होता है, जिन लोगों की हथेली में उंगली के बीच ये निशान होता है. वह बहुत ही भाग्यशाली होते हैं. ऐसे में लोग हमेशा पॉजिटिव रहते हैं. इसके साथ ही थोड़ी बहुत मेहनत से ही सफलता पा लेते हैं. हालांकि इनका शुरुआत जीवन में संघर्ष होता है, लेकिन एक उम्र के साथ ही यह खूब धन संपत्ति और नाम कमा लेते  हैं. जीवन में आर्थिक समस्या जड़ से खत्म हो जाती है. इनकी समाज में एक अच्छी साख के साथ रुतबा कायम रहता है.  

कल है सावन का पहला सोमवार, यहां देखें शिव को प्रसन्न करने का तरीका और रुद्राभिषेक के लिए शुभ मुहूर्त

इस उम्र के बाद करते हैं तरक्की

हथेली में वी साइन वाले लोग जीवन में कड़ी मेहनत के बाद मात्र 35 साल की उम्र में तरक्की पा लेते हैं. इसके बाद ही इनके जीवन में ठहराव आ जाता है. नाम और पैसा खूब आता है. साथ ही नई ऊंचाइयों को छूते हैं. चाहे फिर यह नौकरी में हो या व्यापार में इनका भाग्य खूब कमाल दिखाता है. ये कई कलाओं में पारंगत होने के साथ ही व्यवहार के धनी होते हैं. 

ईमानदार और निष्ठावान होते हैं 

जिन लोगों के हथेली में ​V का निशान होता है, ये बहुत ही विश्वसनीय होते हैं. इन पर आंख बंद कर भरोसा किया जा सकता है. वहीं शनि या भाग्य रेखा पर शनि पर्वत के उपर ​V का निशान भाग्य में चार चांद लगा देता है. ऐसा लोग अपनी ईमानदारी और निष्ठा के बल खूब तरक्की करते हैं. यह अपनी रिटायरमेंट की उम्र तक अमीर और नामी व्यक्ति बन जाते हैं.  

सावन में कब है कर्क संक्रांति? जानें शुभ मुहूर्त और सूर्य पूजा विधि और महत्व

घर परिवार में भी मिलता है सम्मान

हथेली में V का निशान वाले व्यक्ति को बाहर के साथ ही घर में भी परिवार का पूरा सपोर्ट मिलता है. घर परिवार से लेकर रिश्तेदार तक इन्हें खूब स्नेह और प्यार करते हैं. ऐसे लोगों को घर में सम्मान खूब मिलता है. इसकी वजह इन लोगों में किसी भी वादे से पीछे न हटना होता है. यह खुद भी बहुत ही खुशमिजाज हर मिलनसार होते हैं 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement