Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Palmistry: जिन लोगों की हथेली में होता है ये निशान, 7 पुश्तों तक खत्म नहीं होता पैसा

हथेलियों पर बनी रेखाएं भी आपके जीवन में होने वाली अच्छी और बुरी घटनाओं का संकेत देती है. इनमें कई शुभ तो कुछ अशुभ साबित होती है. इन्हीं में से एक ‘X’ निशान भी है. आइए जानते हैं इसके हथेली में होने से क्या संकेत मिलते हैं.

Latest News
Palmistry: जिन लोगों की हथेली में होता है ये निशान, 7 पुश्तों तक खत्म नहीं हो��ता पैसा
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Palmistry X Sign On Palm: जिस तरह से ज्योतिष शास्त्र में कुंडली देखकर व्यक्ति के वर्तमान से लेकर भविष्य की घटनाओं का अंदाजा लगाया जा सकता है. ठीक वैसे ही हस्तरेखा से व्यक्ति के स्वभाव से लेकर उसके व्यक्तित्व और भविष्य के बारे में जाना जाता है. हाथों की रेखाएं व्यक्ति के करियर से लेकर उसके वैवाहिक जीवन, आर्थिंक स्थिति और संतान तक का भेद खोल देती हैं. हथेली में रेखाओं के साथ-साथ कुछ चिन्ह भी मौजूद होते हैं, जो शुभ या अशुभता का संकेत देते हैं. 

ज्योतिषाचार्य बताते हैं कि हथेलियों में शुभ चिन्ह बताते हैं कि आप हमेशा धनवान और सुखदायक जीवन बिताएंगे. वहीं अशुभ निशान बताते हैं कि आपको जीवन में कई सारी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. इसी तरह आपकी हथेली में मौजूद ‘X’ का निशान आपके भाग्यशाली या फिर कमजोर स्थिति को व्यक्त करता है. आइए जानते हैं कि अगर आपकी हथेली में ‘X’ का निशान है तो यह कैसा संकेत देता है. 

दोनों हथेलियों में ‘X’ निशान 

आपके दोनों हाथों की हथेलियों पर बना ‘X’ का निशान बहुत ही फलदायक होता है. ऐसे लोग जीवन में खूब पैसा कमाते हैं. इनके पास धन दौलत की कमी नहीं होती. इनके पास जीवन भर पैसा आता है. यह इतना कमाते हैं कि इनकी कई पुश्ते बैठकर कमाती हैं.

हथेली पर ये निशान बनाता है भाग्यशाली

जिस भी व्यक्ति के हथेली में ‘X’ का निशान होता है. वह बहुत भाग्यशाली होता है. इसकी वजह ‘X’ के निशान का शुभ होना है, जिस भी व्यक्ति की हथेली पर यह निशान होता है. उसे सुख और सुविधा की प्राप्ति होती है. उकसा जीवन सुखमय व्यतीत होता है. 

गुरु पर्वत पर ‘X’ का निशान

जिस भी व्यक्ति की हथेली के गुरु पर्वत पर ‘X’का निशान होता है. उसका जीवन में सुखदायक होता है. उसका जीवनसाथी उनसे बेहद प्यार करता है. साथ ही ऐसे लोगों को मान सम्मान की प्राप्ति होती है. इन्हें जीवन में ऊंचा मुकाम प्राप्त होता है. 

सूर्य पर्वत पर ‘X’ का निशान होता है शुभ

हथेली में सूर्य पर्वत पर ‘X’ का निशान बेहद शुभ होता है. ऐसे लोग शासन प्रशासन में अपना करियर बनाते हैं. ऐसे लोग खूब तरक्की करते हैं. इन लोगों में आत्मविश्वास कूट कूटकर भरा होता है. हालांकि इन्हें कभी न कभी मान सम्मान की हानि होती है. 

शनि पर्वत पर हो ‘X’ का निशान

हस्तदेखा ज्योतिष के अनुसार, अगर आपकी हथेली शनि पर्वत पर ‘X’ का निशान है तो यह अशुभ होता है. यह किसी अनहोनी का संकेत देता है. ऐसे लोगों को किसी लड़ाई झगड़े या चोट लगने का संकेत देता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement