Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Parrot jyotish benefits: घर में तोता पालना होता है बेहद शुभ, वास्तु दोष दूर होने के साथ प्रसन्न होती हैं मां लक्ष्मी 

कुछ लोगों को पक्षियों से प्यार होता है. लोग कबूतर से लेकर तोता पालना पसंद करते हैं. यह चीजें ज्योतिष और वास्तु को भी प्रभावित करती है. वास्तु शास्त्र के अनुसार दिखने में बेहद प्यारा लगने वाला तोता घर में रखना बेहद शुभ होता है. 

Latest News
Parrot jyotish benefits: घर में तोता पालना होता है बेहद शुभ, वास्तु दोष दूर होने के साथ प्रसन्न होती हैं मां लक्ष्मी 
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कुछ लोग पालतू जानवर जैसे कुत्ता या बिल्ली से प्यार करते हैं. उन्हें घर में पालते हैं. ठीक इसी तरह कुछ लोगों को पक्षियों से प्यार होता है. लोग कबूतर से लेकर तोता पालना पसंद करते हैं. यह चीजें ज्योतिष और वास्तु को भी प्रभावित करती है. वास्तु शास्त्र के अनुसार दिखने में बेहद प्यारा लगने वाला तोता घर में रखना बेहद शुभ होता है. तोते को पालने से मां लक्ष्मी के साथ ही भगवान कुबेर प्रसन्न होते हैं. यह बुध का कारक होता है, जो घर में सुख समृद्धि के साथ ही धन को खिंचता है. इसके प्रभाव से आपके धन में वृद्धि होती है और व्यक्ति की बुद्धि तेज होती हैं. यह प्रेम संबंधों को बढ़ाता है. आइए जातने हैं घर में तोता रखने का फायदा... 

घर में रखें तोते का जोड़ा

अगर आप घर में तोता रखने की सोच रहे हैं तो घर में भूलकर अकेला तोता न रखें. इसका जोड़ा रखना चाहिए. तोता और मैना की जोड़ी ही घर में रखनी चाहिए. तोते और मैना की जोड़ी पति पत्नी में प्यार और स्नेह बढ़ाती है. यह घर का माहौल शांति प्रिय बनाने के साथ ही घर के लोगों में अच्छे संबंध बनाता है. 

मां लक्ष्मी करती हैं प्रवेश

तोता और मैना को धार्मिक पक्षी माना जाता है. अगर आप भी इस पक्षी को घर में रखना चाहते हैं तो पूर्व या उत्तर दिशा में रखें. इस दिशा में तोता मैना रखने पर धन के देवता और भगवान कुबेर प्रसन्न होते हैं. घर में मां लक्ष्मी का वास होता है और बरकत बढ़ती है. 

अकाल मृत्यु से रक्षा करता है तोता

ज्योतिष की मानें तो घर में तोता रखना शुभ होता है. इससे वास्तु दोष दूर होने के साथ ही अकाल मृत्यु का खतरा भी कम हो जाता है. तोता आपके ऊपर आने वाली बलाओं को अपने ऊपर ले लेता है. यह अकाल मृत्‍यु से रक्षा करता है. साथ ही यह अपकी भाग्य को जगाता है.

बच्चों का पढ़ाई में लगता है मन

वास्तु शास्त्र की मानें तो घर में तोता पालने से बच्चों का पढ़ाई में मन लगता है. पढ़ाई से बचने का बहाना तलाशने वाले बच्चों की रुचि बढ़ जाती है. यह दिमाग को तेज करने के साथ ही मस्तिष्क की एकाग्रता को बढ़ाता है.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement