Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Pitra Dosh Ke Sanket: घर में हो रही इन घटनाओं से मिलते है पितृ दोष के संकेत, निवारण के लिए करें ये उपाय

Pitra Dosh Ke Sanket: पितरों के नाराज होने से घर-परिवार के सदस्यों को कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है. पितरों के नाराज होने से व्यक्ति को पितृ दोष का सामना करना पड़ता है.

Latest News
Pitra Dosh Ke Sanket: घर में हो रही इन घटनाओं से मिलते है पितृ दोष के संकेत, निवारण के लिए करें ये उपाय

प्रतीकात्मक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः ज्योतिष शास्त्रों (Jyotish Shastra) में हमारे पूर्वजों को विशेष महत्व दिया गया है. जो पूर्वज अब हमारे बीच नहीं हैं उन्हें भी पितरों के रूप में पूजा (Pitra Puja) जाता है. पितरों (Pitra Dosh) की वजह से ही हमारा वंश आगे बढ़ता है. पितरों के नाराज होने से घर-परिवार के सदस्यों को कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है. पितरों के नाराज होने से पितृ दोष (Pitra Dosh) लगता है. पितृ दोष (Pitra Dosh) के होने से व्यक्ति को कई समस्याएं होती हैं. पितृ दोष (Pitra Dosh) होने से पहले घर में कई संकेत दिखते हैं. अगर आपको भी यह सभी संकेत दिख रहे हैं तो पितृ दोष (Pitra Dosh) के संकेत होते हैं.

घर में चिंताओं की स्थिति होना
आपको छोटी-छोटी बातों पर सोचने को मजबूर हो रहे हैं और आपके बिना वजह का तनाव हो रहा है तो यह पितृ दोष के संकेत हो सकते हैं. ऐसे संकेत मिलने पर पितृ दोष दूर करने के उपाय करने चाहिए.

घर में पीपल के पेड़ का उगना
पीपल के पेड़ का विशेष धार्मिक महत्व माना जाता है. हालांकि इसे घर में लगाने की सलाह नहीं दी जाती है. आपके घर में यह उग जाए तो पितृ दोष के संकेत मिलते हैं. पीपल घर में उग जाए तो इसे निकाल कर फेंकने की वजाय पितृ दोष के उपाय करने चाहिए.

यह भी पढ़ें - पैर में काला धागा बांधने से जुड़ा है धार्मिक महत्व, जान लें सही नियम और इसके लाभ

लड़ाई-झगड़ा होना
घर में छोटी-छोटी बातों पर लड़ाई-झगड़ा होना भी पितृ दोष के संकेत देता है. पितरों की नाराजगी के कारण पति-पत्नी के बीच झगड़े होते हैं. पितृ दोष की वजह से घर-परिवार में कलेश होती रहती है.

सेहत खराब होना
घर-परिवार के सदस्यों की बार-बार तबीयत खराब होना भी पितृ दोष की ओर इशारा करता है. बिन वजह बीमारियों को दूर करने के लिए पितृ दोष दूर करने के उपाय करने चाहिए.

पितृ दोष निवारण के उपाय
पितरों के नाराज होने पर पितृ दोष का सामना करना पड़ता है. ऐसे में पितृ दोष को दूर करने के लिए अमावस्या, पूर्णिमा, तेरस और चतुर्दशी तिथि पर विशेष उपाय करने चाहिए. इन दिनों घर के सभी कोने में घी और गुड़ की धूप जलाने से पितृ दोष दूर होते हैं. पितरों की पूजा करने और फूलों की माला चढ़ाने से भी पितृ प्रसन्न होते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement