Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Radha Ashtami Bhog 2024: राधा अष्टमी पर राधा रानी को लगाएं इन 5 चीजों का भोग, खुशियों से भर जाएगा जीवन

राधेरानी का जन्मोत्सव बड़े ही धूमधाम से मनाया जाता है. इसे राधा अष्टमी कहा जाता है. इस दिन राधेरानी की पूजा अर्चना करने के साथ ही उनके प्रिय भोग लगाने से विशेष कृपा प्राप्त होती है. 

Latest News
Radha Ashtami Bhog 2024: राधा अष्टमी पर राधा रानी को लगाएं इन 5 चीजों का भोग, खुशियों से भर जाएगा जीवन
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

Radha Ashtami Bhog 2024: सनातन धर्म में जन्माष्टमी के 15 दिन बाद ही राधा अष्टमी आती है. इसी दिन राधा रानी का जन्म हुआ था. श्रीकृष्ण की प्राणों से भी प्रिय राधे रानी के जन्मदिन को बड़े ही धूमधाम से मनाया जाता है. इस बार राधा अष्टमी बुधवार 11 सितंबर 2024 को मनाई जा रही है. राधा अष्टमी पर राधारानी की विधि विधान से पूजा अर्चना करने के साथ ही भोग लगाने से राधेरानी और श्रीकृष्ण का आशीर्वाद प्राप्त होता है. राधे रानी को उनके प्रिय भोग लगाने से जीवन में खुशियां, शांति और धनसंपत्ति आती है. 

मालपुए का भोग लगाएं

राधा अष्टमी पर राधे रानी को मालपुए का भोग भी लगा सकते हैं. मान्यता है कि राधेरानी को मालपुए का भोग लगाने से श्रीकृष्ण प्रसन्न होते हैं. राधा रानी का भी आशीर्वाद प्राप्त होता है. जीवन में सुख और समृद्धि आती है. व्यक्ति के जीवन क्लेश और समस्याएं खत्म हो जाती हैं. 

पान के बीड़े का भोग

राधा अष्टमी के दिन सुबह उठते ही स्नान के बाद राधा रानी की पूजा अर्चना करें. इसके बाद विधि विधान से उनकी पूजा अर्चना कर पान के बीडे का भोग लगाएं. पान का बीड़ा श्रीकृष्ण को बहुत ही प्रिय है. यही वजह है कि यह राधेरानी को भी यह सबसे प्रिय है. 

पंचामृत का भोग

राधेरानी के जन्मदिन पर उन्हें सुबह पंचामृत का भोग जरूर लगाएं. पंचामृत को बनाने के लिए दूध, दही, घी, शहद और गंगाजल को मिक्स कर लें. इसके बाद इन सभी चीजों को एक साथ कर भगवान श्रीकृष्ण और राधे रानी को भोग लगाएं. यह बेहद शुभ और फलदायक होता है. 

मोहन थाल का भोग

राधा अष्टमी की पूजा की पूजा में भोग के रूप में मोहन थाल भी अर्पित कर सकते हैं. यह वृंदावन में मुख्य रूप से भोग लगाया जाता है, जहां पर राधारानी भगवान श्रीकृष्ण के साथ विराजमान हैं. 

राधा रानी का भोग

राधा अष्टमी पर राधेरानी को रबड़ी का भोग लगाना बेहद शुभ होता है. यह राधा जी का सबसे प्रिय भोग में से एक है. ऐसा करने से किशोरी जी प्रसन्न होती हैं. व्यक्ति को अन्नधन प्रदान करती हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement