Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Pyrite Stone: पैसों को चुंबक की तरह खींचता है ये स्टोन, धारण करते ही दिखने लगता है असर

ज्योतिष शास्त्र की तरह ही रत्न शास्त्र में अलग अलग रत्न का बड़ा महत्व है. यह ग्रह दोष दूर करने के साथ ही परेशानियों से मुक्ति दिलाते हैं. अगर आप धन की कमी से जूझ रहे हैं तो इस रत्न को धारण कर सकते हैं.

Latest News
Pyrite Stone: पैसों को चुंबक की तरह खींचता है ये स्टोन, धारण करते ही दिखने लगता है असर
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

जीवन में कई बार व्यक्ति को कड़ी मेहनत के बाद भी सफलता नहीं मिल पाती. इसके पीछे की वजह लापरवाही ही नहीं, ग्रहों का दोष और किस्मत का कमजोर होना भी हो सकता है. ऐसी स्थिति में ज्योत्षि शास्त्र के अनुसार, इस रत्न को धारण कर आप पैसों की तंगी से बच सकते हैं. इसे धारण करने या घर में रखने मात्र से पैसों का फ्लो का बढ़ जाएगा. इससे पैसों की तंगी दूर होने के साथ ही आपकी किस्मत चमक जाएगी. ज्योतिषाचार्य के अनुसार, आप घर में पाइराइट स्टोन धारण कर लें. इससे आपकी समस्या खत्म हो जाएगी. घर में खूब पैसा और सुख समृद्धि आएगी. आइए जानते हैं पाइरइट के फायदे...

धन संपत्ति के साथ आती सुख समृद्धि

रत्न शास्त्र में कई सारे रत्न हैं. इनमें पाइराइट को समृद्धि और धन का प्रतीक माना जाता है. इसे घर में रखने से आर्थिंक स्थिति में सुधार होता है. यह धन को आकर्षित करता है. साथ ही सुख समृद्धि बढ़ाता है. इसके घर में रखने या धारण करने मात्र से नकारात्मकता और क्लेश खत्म हो जाते हैं. 

कर्ज से मिल जाएगी मुक्ति

अगर आप कर्ज से परेशान हैं तो खूब कमाने पर भी पैसा नहीं बचता है. दिन प्रतिदिन कर्ज में डूबते जा रहे हैं तो पाइराइट स्टोन को धारण कर सकते हैं या फिर इसे धारण करने से मां लक्ष्मी प्रभावित होती हैं. कर्ज और परेशानियों से मुक्ति मिल जाती है. यह ऊर्जा को बढ़ाता है. मानसिक तनाव को दूर करता है और व्यक्ति को उन्नति की तरफ अग्रसर करता है.

बढ़ जाता है आत्मविश्वास

पाइराइट स्टोन धारण करने से व्यक्ति का आत्मविश्वास बढ़ता है. पॉजिटिव एनर्जी के साथ ही लोग उनकी तरफ प्रभावित होते है. ऐसे व्यक्ति का हर काम बनता चला जाता है. 

इस उंगली में करें धारण

पाइराइट रत्न से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती है. इसे आप घर में भी रख सकते हैं या फिर अंगूठी बनाकर धारण कर सकते हैं. ज्योतिष के अनुसार, पाइराइट को अनामिका या फिर तर्जनी उंगली में धारण करना चाहिए. 
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से जुड़े.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement