Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Foot Astrology: पैरों की बनावट खोलती है आपके नेचर से जुड़े कई राज, ऐसे पैर माने जाते हैं खास

Foot Shape Astrology: व्यक्ति के पैरों की बनावट से भी उसके बारे में जान सकते हैं. समुद्र शास्त्र के अनुसार पैर की बनावट व्यक्ति का स्वभाव बताती हैं.

Foot Astrology: पैरों की बनावट खोलती है आपके नेचर से जुड़े कई राज, ऐसे पैर माने जाते हैं खास

प्रतीकात्मक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: हिंदू धर्म में किसी व्यक्ति और उसके भविष्य के बारे में जानने के कई तरीके हैं. ज्योतिष शास्त्र (Jyotish Shastra) के अनुसार, कुंडली (Kundli) में ग्रहों और नक्षत्रों की स्थिति से व्यक्ति के बारे में जान सकते हैं. सामुद्रिक शास्त्र (Samudrika Shastra) के अनुसार शरीर के अंगों से व्यक्ति के बारे में जान सकते हैं. व्यक्ति के शरीर के सभी अंगों से उससे जुड़े राज और स्वभाव के बारे में जान सकते हैं. व्यक्ति के पैरों की बनावट (Foot Shape Astrology) से भी उसके बारे में जानते हैं. तो चलिए आज हम व्यक्ति की पैर की बनावट (Foot Shape) से उससे जुड़े राज और स्वभाव के बारे में जानते हैं.

पैरों की बनावट से जानें स्वभाव (Foot Shape Astrology)
स्क्वेयर फुट

जिस व्यक्ति के पैर की शेप स्क्वेयर फुट की होती है वह बहुत ही शांत स्वभाव का होता है. ऐसे पैर की सभी उंगलियां एक जैसी लंबाई की होती हैं. इनका पैर आगे से एक समान होता है. यह लोग बहुत ही सोच-समझकर फैसला लेते हैं. स्क्वेयर फुट पैर की शेप वाले लोग भरोसेमंद भी होते हैं.

यह भी पढ़ें - Vastu Tips For Shami Plant: बड़ा चमत्कारी होता है शमी का पौधा, सही दिशा में लगाने से शनिदेव होते हैं प्रसन्न

ग्रीक फुट
ऐसे पैर की शेप में अंगुठे के बराबर की उंगली अंगुठे से बड़ी होती है. इस प्रकार के पैर वाले लोग खिलाड़ी और कलाकार होते हैं. यह सभी चुनौतियों को स्वीकार करते हैं. यह दूसरो पर हुकुम चलाते हैं.

रोमन फुट
रोमन फुट में अंगूठे और उसके बराबर की दो उंगलियों की लंबाई बराबर होती है. इनके पैर के अंगूठे और दो उंगलियों की लंबाई बराबर होती है और बाकि दो उंगलियां छोटी होती है. ऐसे लोग सामाजिक होते हैं.

स्ट्रेच्ड फुट
पैर का अंगूठा बड़ा हो और उसके बाद की सभी उंगलियां छोटी हो. ऐसे पैर को स्ट्रेच्ड फुट कहते हैं. इस प्रकार के पैर वाले लोग अकेले रहना पसंद करते हैं. ऐसे लोगों को प्राइवेसी पसंद होती है और यह आसानी से अपनी बात भी नहीं कह पाते हैं.

यह भी पढ़ें - Bageshwar Dham: गली-गली में रेस्टोरेंट और होम स्टे, पंडित धीरेंद्र शास्त्री का गढ़ा गांव बना बिजनेस हब

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement