Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Samudrik Shastra: शरीर के इन अंगों में खुजली होने से मिलते हैं शुभ संकेत, जानें किन अंगों में खुजली से होता है लाभ

Samudrik Shastra: सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार शरीर के अंगों में खुजली होने से भविष्य में होने वाले लाभ और हानि के संकेत मिलते हैं.

Samudrik Shastra: शरीर के इन अंगों में खुजली होने से मिलते हैं शुभ संकेत, जानें किन अंगों में खुजली से होता है लाभ

प्रतीकात्मक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: अक्सर शरीर के अंगों में खुजली (Itching Predictions) होना सामान्य बात है. कई बार लोगों को स्किन इन्फेक्शन के कारण खुजली (Itching) होती है तो कई बार सामान्य परिस्थिती में भी शरीर के अंगों में खुजली होने लगती है. यदि सामान्य परिस्थिती में व्यक्ति के अंगों पर सुबह-सुबह खुजली (Itching) हो तो सामुद्रिक शास्त्र (Samudrik Shastra) के अनुसार, इससे भविष्य में होने वाले लाभ और हानि के संकेत मिलते हैं. आज हम सामुद्रिक शास्त्र (Samudrik Shastra) में शरीर के किस अंग में खुजली से क्या संकेत (Itching Predictions) मिलते हैं इस बारे में जानते हैं.

कान में खुजली होना
सुबह के समय कान में खुजली होना बहुत ही शुभ माना जाता है. यह व्यक्ति को धन लाभ होने के संकेत देता है. कान में खुजली नौकरी व्यापार में तरक्की के भी संकेत देता है.

होंठ के आस-पास खुजली होने के संकेत
सुबह-सुबह होंठ के पास खुजली होना आपकी लव लाइफ अच्छी होने के संकेत देता है. सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार होंठ के आस-पास खुजली होने पर पार्टनर के साथ संबंध अच्छे होते हैं और उसके साथ टाइम बिताने को मिलता है.

यह भी पढ़ें - Vastu Tips For Plants: इस फूल का पौधा घर में लगाने से जीवन में आती है खुशहाली, जानें लगाने की सही दिशा और इसके लाभ

सीने में खुजली होने से मिलते हैं ये संकेत
महिलाओं के सीने में खुजली होने से संकेत मिलता है कि वह लंबे समय से जिससे मिलना चाहती हैं. उससे मिल सकती है. पुरुषों के सीने में खुजली होने का मतलब है कि उन्हें धन-संपत्ति से संबंधित शुभ समाचार मिल सकते हैं.

हाथों में खुजली होने का संकेत
महिलाओं और पुरुषों में हाथ में खुजली होने के अलग-अलग संकेत होते हैं. महिलाओं के बाएं हाथ में खुजली होना शुभ माना जाता है जबकि पुरुषों के दाएं हाथ में खुजली होना शुभ होता है. सुबह-सुबह इन हाथों में खुजली होने का अर्थ होता है कि कहीं से धन लाभ होने वाला है.

पैरों में खुजली
पैरों में खुजली होने का संकेत है कि उस व्यक्ति का किसी यात्रा पर जाने का योग बन सकता है. ऐसे में व्यक्ति को कहीं घूमने का मौका मिल सकता है.

यह भी पढ़ें - Iron Ring Power: लोहे की अंगूठी राजा से रंक तो गरीब से अमीर भी बनाती है, लेकिन पहनने से पहले जान लें ये नियम

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement