Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Shani Dev: कुंभ राशि में शनि बना रहे हैं शश महायोग, 30 महीनों तक इन राशियों की शनि की कृपा से चमकेगी किस्मत

Shani Dev: शनि ग्रह करीब ढाई साल में राशि परिवर्तन करते हैं. शनि की दशा करीब साढे सात साल तक रहती है इसे शनि की साढे साती कहा जाता है.

Latest News
Shani Dev: कुंभ राशि में शनि बना रहे हैं शश महायोग, 30 महीनों तक इन राशियों की शनि की कृपा से चमकेगी किस्मत

प्रतीकात्मक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः सभी ग्रह एक निश्चित समय के बाद राशि परिवर्तन करते हैं. ग्रहों के इस गोचर से शुभ-अशुभ योग का निर्माण होता है जो राशि के जातकों को प्रभावित करते हैं. सबसे धीमी चाल चलने वाला ग्रह शनि (Shani Grah) को माना जाता है. शनि ग्रह (Shani Dev) करीब ढाई साल में राशि परिवर्तन करते हैं. शनि (Shani Dev) की दशा करीब साढे सात साल तक रहती है इसे शनि (Shani Dev) की साढे साती कहा जाता है. शनि (Shani Dev) को कुंभ और मकर राशि का स्वामी माना जाता है यह इनकी उच्च राशि होती है जबकि मेष राशि को शनि की नीच राशि माना जाता है.

अभी हाल ही में शनि ने 17 जनवरी को कुंभ राशि में प्रवेश किया था. शनि (Shani Dev) ढाई साल तक कुंभ में ही विराजमान रहेंगे. इस दौरान शनि ग्रह कुंभ राशि में शश महायोग (Shasha Mahayoga) का निर्माण कर रहे हैं. यह महायोग (Shasha Mahayoga) कई राशियों के लिए भाग्यशाली साबित होगा. तो चलिए जानते हैं कि यह शश महायोग (Shasha Mahayoga) क्या है और इससे किन राशि के जातकों की किस्मत चमकेगी.

शनि शश महायोग (Shani Shasha Mahayoga)
शश योग महायोगों में से एक माना जाता है. यह योग तब बनता है जब शनि मकर, तुला और कुंभ राशि में विराजमान हो. शश महायोग वाला जातक परोपकारी, धनी और सुखी होता है. शनि किसी की कुंडली में उच्च अवस्था में बैठा हो तो उसे आनंद के योग बनते हैं. इसी को शश महायोग कहते हैं. तो चलिए जानते हैं कि शश महायोग से किन राशि के जातकों की 30 साल तक किस्मत चमकेगी.

यह भी पढ़ें - Guruwar Upay: भाग्य को कोसने की बजाय गुरुवार को कर लें ये उपाय, किस्मत चमकते नहीं लगेगी देर, मिलेगी सुख-समृद्धि

शश महायोग से इन राशि के जातकों की चमकेगी किस्मत
वृषभ राशि (Vrishabha Rashi)

शश महायोग वृषभ राशि वालों के लिए लाभकारी होगा. इनके लिए अगले 30 महीने बहुत ही अच्छे रहने वाले हैं. आपको किस्मत का साथ मिलेगा साथ ही नौकरी व्यापार में भी तरक्की मिलेगी.

तुला राशि (Tula Rashi)
आपके जीवन में शश महायोग पारिवरिक सुख लेकर आएगा. नई प्रॉपर्टी और वाहन खरीदने के योग बन रहे हैं. आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी होगी.

मिथुन राशि (Mithun Rashi)
मिथुन राशि वालों को करियर में बेहतर परिणाम मिलेंगे और कार्य की सराहना भी होगी. आपको मेहनत का पूरा फल मिलेगा. साथ ही आपका पुराना कर्ज भी उतर जाएगा. 

सिंह राशि (Singh Rashi)
आपको शश महायोग के प्रभाव से अच्छे समाचार मिलेंगे. आपके पद-प्रतिष्ठा में बढ़ोतरी होगी और कारोबार में भी लाभ होगा. प्रॉपर्टी में निवेश करने के लिए समय उचित है.

कुंभ राशि (Kumbh Rashi)
आपको कम मेहनत के बाद भी शुभ फल प्राप्त होंगे. आपको कार्य के क्षेत्र में आय में वृद्धि के नए अवसर मिलेगें. आप नौकरी बदलने का विचार कर रहे हैं तो आपको के लिए समय उचित है.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है। अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें।) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement