Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Shani Nakshatra Gochar: शनि के नक्षत्र परिवर्तन से चमक जाएगी इन राशियों के जातकों की किस्मत, खूब आएगा पैसा 

सभी ग्रहों में न्याय के देवता कहे जाने वाले शनि ग्रह नक्षत्र परिवर्तन कर रहे हैं. शनि का यह गोचर सभी 12 राशियों को प्रभावित करेगा. इनमें कुछ राशियां ऐसी हैं, जिनका भाग्य चमक जाएगा. 

Latest News
Shani Nakshatra Gochar: शनि के नक्षत्र परिवर्तन से चमक जाएगी इन राशियों के जातकों की किस्मत, खूब आएगा पैसा 
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

Shani Nakshatra Gochar 2024: ज्योतिष में ग्रहों का बड़ा महत्व है. हर 30 दिन के अतराल में ग्रह राशि से लेकर नक्षत्रों में गोचर करते हैं. इनमें सबसे ज्यादा समय कर्मफलदाता कहे जाने वाले शनि ग्रह लेते हैं. शनिदेव करीब ढाई साल बाद एक राशि से दूसरी राशि या नक्षत्र में परिवर्तन करते हैं. इसका असर सभी राशियों पर पड़ता है. यह कुछ के लिए शुभ तो कई राशियों के लिए अशुभ साबित होता है. इस समय शनि पूर्वाभाद्रपद नक्षत्र में विराजमान है. पितृपक्ष की समाप्ति और नवरात्रि की शुरुआत पर यानी 3 अक्टूबर को शनि राहु के शतभिषा नक्षत्र में प्रवेश करेंगे. शनि के इस फेरबदल से कई राशियों के जातकों पर शुभ प्रभाव पड़ेगा. इनका यह सुनरहा समय शुरू हो जाएगा, जिसमें खूब पैसा और सफलता प्राप्त होगी. आइए जानते हैं शनि के शतभिषा नक्षत्र में जाने से किन राशियों को लाभ मिलेगा...

इस समय गोचर करेंगे शनि

हिंदू पंचांग के अनुसार, शनिदेव 3 अक्टूबर 2024 की दोपहर 12 बजकर 30 मिनट पर शतभिषा नक्षत्र में प्रवेश करेंगे. 27 दिसंबर तक शनि इस नक्षत्र में रहेंगे. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, 27 नक्षत्रों में शतभिषा 24वां नक्षत्र होता है. इस नक्षत्र के स्वामी राहु और राशि कुंभ है. ऐसे में शनि के नक्षत्र परिवर्तन से अलग अलग राशियों के जातकों को कई गुणा लाभ मिलने के योग बन रहे हैं. 

वृषभ राशि

शनि शतभिषा नक्षत्र में प्रवेश करके वृषभ के दशम भाव में स्थान लेंगे. ऐसे में इस राशि के जातकों करियर में विशेष लाभ होगा. इन्हें अपार सफलता प्राप्त होगी, जो भी काम हाथ में लेंगे. वह काम आसानी पूर्ण हो जाएगा. इनकम के सोर्स बढ़ेंगे, जो लोग विदेश जाने का प्रयास कर रहे हैं. उनकी यह कोशिश सफल होगी. धन लाभ के कई योग बन रहे हैं. आप जो भी लक्ष्य को पाना चाहते हैं. उसमें सफलता मिल सकती है. विदेशों से धन लाभ के योग बन रहे हैं. स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा. 

धनु राशि

धनु राशि में शनि तीसरे भाव में रहेंगे. ऐसे में इस राशि के जातकों का मान सम्मान बढ़ेगा. इनकम के सोर्स बढ़ेंगे. कोई पिछले काफी समय से फंसा धन प्राप्त हो सकता है. लंबे समय से चली आ रही समस्याओं से छुटकारा मिल जाएगा. ​व्यापार और स्वास्थ्य में पूर्ण लाभ मिलने के योग है. नौकरी पेशा लोगों की बढ़ोतरी होगी. जीवनसाथी का साथ मिलेगा. संबंध मधुर होंगे. वहीं जो लोग व्यापार में हैं. उनके हाथ कोई बड़ी डील लग सकती है, जिसमें लाभ निश्चित है. 

कन्या राशि

शनि के शतभिषा नक्षत्र में प्रवेश से कन्या राशि के जातकों को पुराने कर्ज से मुक्ति मिल जाएगी. स्वास्थ्य में लाभ होगा. अगर आपके कोई कोर्ट कचहरी के मामले चल रह है तो उसमें कन्या वालों के हक में फैसला आएगा. मन प्रसन्न रहेगा. परिवार का पूरा सहयोग मिलेगा. समाज में मान सम्मान के साथ ही आर्थिंक स्थिति में सुधार होगा. घर में कोई नया वाहन आ सकता है. जो लोग आयात-निर्यात के काम से जुड़े हैं, उनके लिए यह सुनहरा समय है. इसमें भरपूर लाभ होने की संभावना है. भौतिक सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी. वैवाहिक जीवन में चल रही समस्याएं अपने आप खत्म हो जाएंगी. 

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. ये जानकारी समान्य रीतियों और मान्यताओं पर आधारित है.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement