Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Shukrawar Lakshmi Puja : शुक्रवार को वर्क डेस्क पर करें यह ख़ास चीज़, नहीं रहेगी पैसे की कोई कमी

Shukrawar Lakshmi Puja : जानिए, वे कौन से तरीके हैं जिन्हें करने से आप देवी लक्ष्मी के प्रिय हो जाएंगे और समस्याएं दूर हो जाएंगी.

Shukrawar Lakshmi Puja : शुक्रवार को वर्क डेस्क पर करें यह ख़ास चीज़, नहीं रहेगी पैसे की कोई कमी

लक्ष्मी पूजा

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: शुक्रवार के दिन को लक्ष्मी जी की विशेष अनुकंपा प्राप्त है. इस दिन अगर पूरे विधि-विधान से देवी की अर्चना की गई तो जीवन में किसी भी चीज़ की कमी नहीं मिलेगी. शुक्रवार को लक्ष्मी मां को प्रसन्न करने के कुछ खास उपाय हैं. जानिए, वे कौन से तरीके हैं जिन्हें करने से आप देवी लक्ष्मी के प्रिय(Lakshmi Puja) हो जाएंगे और समस्याएं दूर हो जाएंगी.

 श्रीयंंत्र की पूजा करें! 

मां लक्ष्मी की पूजा(Lakshmi Puja) के लिए आज बेहद खास है. इस दिन अगर व्रत रखा है तो सुबह जल्दी उठ जाएं, स्नान-ध्यान करें और क्रीम रंग के कपड़े पहनें. इसके बाद आवश्यक रूप से श्रीयंत्र की पूजा करें. यह भी माना जाता है कि इस दिन श्री सूक्त का पाठ करना विशेष फल लाता है.

मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए उनकी पूजा में उनकी प्रिय चीजें ज़रुर होनी चाहिए. इन चीज़ों में कमल का फूल, कौड़ी, शंख, लाल या गुलाबी कपड़ा शामिल है. इन्हें देवी को किसी मंदिर में जाकर अर्पित करें. यह आर्थिक दिक्कतें दूर करता है.

लक्ष्मी माता साफ़ जगहों पर ही रहती हैं 

घर में साफ-सफाई का खास ध्यान रखें. माना जाता है कि जिस जगह साफ-सफाई होती है, देवी लक्ष्मी(Lakshmi Puja) केवल वहीं रह सकती हैं. उन्हें गंदगी भरी जगहों से वितृष्णा होती है. ज़रूरी है कि आप अपने घर और कार्यस्थल पर हमेशा साफ-सफाई रखें. विशेष रूप से पर शुक्रवार के दिन वर्क डेस्क और अन्य कार्यस्थल की सफाई ज़रूर करें. यह धन लाभ देगा.

पूजा स्थल अगर ईशान कोण में होता है तो घर लक्ष्मी मां का स्थाई वास होता है. हमेशा उनकी पूजा पूर्व दिशा की ओर बैठकर करनी चाहिए. पूजा स्थल के नज़दीक किचन या फिर टॉयलेट नहीं होना चाहिए. 

करें यह ख़ास काम भी 

मां लक्ष्मी मिश्री और खीर का भोग पसंद है. शुक्रवार को उनकी पूजा(Lakshmi Puja) स्फटिक या कमलगट्टे से करने पर वे रूठी होने पर भी मान जाती हैं. यदि धन प्राप्ति में समस्या हो तो शुक्रवार के दिन एक लोटा जल में गंगाजल मिलाकर सूर्य भगवान को अर्पण करें. थोड़ा जल बचाकर पूरे घर में छिड़कें. ऐसा करने से धन की कमी नहीं रहेगी.

 

Vinayak Chaturthi Vrat 2022: कीजिए इस गणेश पूजा और रहिए धन-दौलत से भरपूर

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement