Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Feet Palmistry: पैरों में दिखने वाले ये निशान और रेखाएं होती हैं भाग्यशाली लोगों की पहचान, जीवनभर नहीं होती धन की कमी

जन्मकुंडली के साथ ही हस्त शास्त्र भी व्यक्ति के भाग्य और व्यक्तित्व को दर्शाता है. इसका अंदाजा हाथ, पैर और माथे पर बनी रेखाओं व निशान से लगाया जा सकता है. इनकी बनावट से ही व्यक्ति के भाग्य और उसके जीवन में होने वाली घटनाओं संभावनओं का भेद खोल देती हैं.

Latest News
Feet Palmistry: पैरों में दिखने वाले ये निशान और रेखाएं होती हैं भाग्यशाली लोगों की पहचान, जीवनभर नहीं होती धन की कमी
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: (Foot palmistry) ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, व्यक्ति की जन्मकुंडली के आधार पर उसके भाग्य के बारे में बताया जाता है. ठीक वैसे ही हस्त शास्त्र में व्यक्ति के शरीर के विभिन्न अंगों के आकार, उनकी बनावट, रंग और उन पर बने चिह्नों  के जरिए उसके भविष्य और भाग्य के बारे में अनुमान लगाया जा सकता है. 

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार, भगवान विष्णु के पग में मौजूद रेखाओं और चिह्नों में बारे में बताया गया है. यही शुभ चिह्न श्रीकृष्ण, भगवान श्रीराम, गौतम बुद्ध और महावीर जी के चरणों में भी पाए गए थे. ऐसा चिन्ह अगर किसी व्यक्ति के पैर में हो तो वह बहुत ही भाग्यशाली होता है, अपने जीवन में खूब तरक्की करता है. आइए जानते हैं इन शुभ चिन्हों और रेखाओं के बारे में...

Mata Vaishno Mandir: अब इस तरह की ड्रेस में नहीं कर सकेंगे माता वैष्णों देवी के दर्शन, शारदीय नवरात्रि से लागू हुआ नियम

पैरों में है ये चिंन्ह 

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार, यदि किसी व्यक्ति के पैर के तलवे में त्रिशूल का चिन्ह है तो ऐसे व्यक्ति लक्की माने जाते हैं. क्योंकि, त्रिशूल को भगवान शिव का प्रतीक माना जाता है. ये लोग अपने जीवन में खूब नाम कमाते हैं. इसके अलावा, जिन लोगों के पैर में धनुष, कलश, शंख, सूर्य , चंद्रमा, गदा या ध्वज का निशान बनाता है उन्हें कभी धन की कमी नहीं होती हैं. ऐसे लोगों का रुझान धार्मिक कार्यों में होता है. इन्हें, हर क्षेत्र में मान-सम्मान मिलता है.

पैरों के तलवों का रंग 

सामुद्रिक शास्त्र में ऐसे व्यक्ति को बेहद भाग्यशाली माना जाता है, जिनके तलवे का रंग ज्यादा गुलाबी या लाल होता है. ऐसे लोग ऐश और आराम से जीवन जीते हैं. इन्हें कभी भी किसी प्रकार का कष्ट नहीं झेलना पड़ता है. यह लोग हर क्षेत्र में सफलता हासिल कर ही लेते हैं.

Shanidev Puja: शनिदेव की पूजा में भूलकर भी न करें ये गलतियां, शनि की कुदृष्टि का करना पड़ेगा सामना, संकटों से भर जाएगा जीवन

तलवों की बनावट बताते हैं भविष्य 

जिस भी व्यक्ति के पैरों की उंगलियां दाईं ओर झुकी हुई  या उंगलियां परस्पर मिली हुई होती है तो ऐसे लोग धनवान होते है. इन्हें जीवन भर धन की कमी नहीं होती है.

पैरों के अशुभ संकेत 

जिन लोगों की एड़ियां कटी-फटी या अंगूठा चपटा हो तो यह अशुभ माना जाता है. इसके साथ ही अगर पैरों के तलवों में ज्यादा नसों का जाल होता है या फिर पैर ज्यादा ड्राई रहता है तो यह भी अशुभ संकेत देते हैं. कहते हैं कि ऐसे लोगों को अपने जीवन में कई तरह के कष्टों का सामना करना पड़ता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement