Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Sindoor Ke Upay: पति-पत्नी के बीच नहीं है प्यार या किसी तीसरे ने कर ली एंट्री, तो सिंदूर के ये टोटके आएंगे काम

Sindoor Ke Upay: सिंदूर के कुछ ऐसे उपाय हैं जिन्हें करने से पति-पत्नी के संबंध में सुधार से लेकर आर्थिक संकट से मुक्ति तक पा सकते हैं.

Sindoor Ke Upay: पति-पत्नी के बीच नहीं है प्यार या किसी तीसरे ने कर ली एंट्री, तो सिंदूर के ये टोटके आएंगे काम

प्रतीकात्मक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: ज्योतिष शास्त्रों (Jyotish Shastra) में मनुष्यों की समस्याओं को दूर करने के लिए तंत्र मंत्र से लेकर वास्तु (Vastu) तक में कई उपाय बताएं गए हैं. व्यक्ति की ग्रह दशा को सुधारने के लिए और कुंडली से अशुभ प्रभाव दूर करने के लिए बहुत से उपाय (Vastu Upay) है. आज हम आपको सिंदूर के कुछ ऐसे ही उपाय (Sindoor Ke Upay) बताने वाले हैं. ज्योतिष में बताएं इन सिंदूर के उपाय (Sindoor Ke Upay) से आप पति-पत्नी के संबंध में सुधार से लेकर आर्थिक संकट से मुक्ति तक पा सकते हैं. तो चलिए ज्योतिषाचार्य प्रीतिका मजूमदार से सिंदूर के इन खास उपायों (Sindoor Ke Upay) के बारे में जानते हैं.

सिंदूर के उपाय (Sindoor Ke Upay)
आर्थिक संकट दूर करने के लिए

आर्थिक संकट से मुक्ति के लिए एकाक्षी नारियल पर सिंदूर लगाकर उसे लाल कपड़े में बांधकर पूजा करें. एकाक्षी नारियल एक आंख वाला नारियल होता है. आपको नारियल की पूजा करते समय माता लक्ष्मी का ध्यान करना चाहिए. पूजा के बाद नारियल को कार्यस्थल पर संभाल कर रख दें. ऐसा करने से आपके व्यापार में तरक्की होगी और पैसों की तंगी भी दूर होगी.

यह भी पढ़ें - Chaitra Navratri and Ram Navami 2023: चैत्र नवरात्रि से प्रभु श्रीराम का भी है विशेष संबंध, जानें रामनवमी का महत्व

घर के दोष दूर करने के लिए
घर के सभी दोष को दूर करने और घर से अशांति दूर भगाने के लिए सिंदूर में तेल मिलाकर दरवाजें पर लगाना चाहिए. घर के मेन गेट पर तेल में मिलाकर सिंदूर लगाने से नकारात्मक शक्ति घर से दूर रहती है और घर परिवार के सदस्य से समस्याएं दूर रहती हैं.

नौकरी के लिए उपाय
आप लंबे समय से नौकरी की तलाश कर रहे हैं लेकिन आपको सफलता नहीं मिल रही है तो आपको सिंदूर के इस उपाय को करना चाहिए. आपको किसी भी माह के कृष्ण पक्ष के बृहस्पतिवार को पीले रंग के कपड़े पर सिंदूर से 63 लिखकर मां लक्ष्मी के चरणों में अर्पित करना है. तीन गुरुवार इस उपाय को करने से आपकी नौकरी की समस्या जल्द ही समाप्त हो जाएगी.

सुखी दांपत्य जीवन के लिए सिंदूर का उपाय
यदि पति पत्नी के बीच तनाव बना रहता है और उनके बीच झगड़ा होता रहता है. ऐसे में पत्नी को सोते समय तकिए के नीचे सिंदूर की पुड़िया रख देनी चाहिए साथ ही पति के तकिए के नीचे कपूर रख देना चाहिए. सुबह इस सिंदूर को बाहर फेंक दें और कपूर को जला दें. यह उपाय करने से पति-पत्नी के रिश्ते में प्यार बढ़ने लगेगा.

यह भी पढ़ें - Hindu Nav Varsh 2023: हिंदू नववर्ष के मंत्री शुक्र और राजा होंगे बुध ग्रह, जानिए किन राशि वालों के लिए भाग्यशाली होगी यह ग्रह दशा

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement