Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Tulsi Ke Upay: तुलसी के पौधे में गन्ने के जूस का ये टोटका खोल देगा बंद किस्मत, बढ़ जाएगी आपकी इनकम 

ज्यादातर घरों में तुलसी को जल चढ़ाया जाता है. इसे मां सुख शांति देती है, शास्त्रों की मानें तो अगर आप कर्ज या धन की कमी से जूझ रहे हैं तो गन्ने के रस का ये उपाय कर सकते हैं. इसे मां प्रसन्न होकर घर को धन धान्य से भर देती है.

Tulsi Ke Upay: तुलसी के पौधे में गन्ने के जूस का ये टोट�का खोल देगा बंद किस्मत, बढ़ जाएगी आपकी इनकम 
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: हिंदू धर्म में तुलसी के पौधे को भगवान का दर्जा दिया जाता है. ज्यादातर घरों के आंगन या बालकनी में तुलसी का पौधा मिल जाता है. लोग सुबह  उठकर स्नान कर भगवान की पूजा कर तुलसी के पौधे में जल चढ़ाते हैं. इसका घर में होना बहुत ही शुभ और फलदायक माना जाता है. शास्त्रों के अनुसार, तुलसी के पौधे में नियमित जल चढ़ाने से घर में सुख शांति और समृद्धि
का वास होता है. इसकी जड़ के पास दिया जलाने के भी कई लाभ बताएं जाते हैं. इसके साथ अगर आप कर्ज या धन की कमी से जूझ रहे हैं तो तुलसी और गन्ने का रस एक उपाय आपकी बंद किस्मत खोल सकता है. शिवपुराण में बताया जाता है कि ऐसा करने से आपको कर्ज से मुक्ति और इनकम के सोर्स बढ़ जाएंगे. घर में धन की आवक बढ़ जाएगी. 

Dream Interpretation: सपने में गाय दिखने के मिलते हैं शुभ या अशुभ संकेत? अगले ही दिन की शुरुआत के साथ दिख जाता है असर

शिवपुराण कथा वाचक प्रदीप मिश्रा बताते हैं कि धन से जुड़ी समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए जल के लौटे में गन्ने का रस मिलाकर अपने नाम और गौत्र के उच्चारण के साथ तुलसी में जल चढ़ाने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती है. मांता ऐसा करने से जीवन में सकारात्मकता आती है. धन की देवी लक्ष्मी की कृपा सदैव घर परिवार पर बनी रहती. यह उपाय करते समय मां ध्यान जरूरी करें. 

Before Marriage Manglik Upay: शादी से पहले कर लिए ये उपाय तो गंभीर मांगलिक दोष भी होंगे दूर, नहीं होगा वैवाहिक जीवन बर्बाद

ऐसे करें तुलसी में गन्ने के रस का उपाय 

-अगर आप भी धन की कमी से जूझ रहे हैं तो महीने में पंचमी तिथि के दिन जल के लौटे में थोड़े से गन्ने का रस मिला लें. अब इसे हाथ में लेकर अपना नाम और गोत्र का लेकर तुलीस के पौधे में सात बार अर्पित करें. 

-तुलसी में गन्ने का रस चढ़ाने से शत्रुओं का नाश होता है. साथ ही व्यापार में चल रहे नुकसान से निजात मिल जाती है. 

-तुलसी में गन्ने का रस चढ़ाने से भगवान विष्णु और मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं. वह घर में सुख शांति और धन धान्य देती है. इसे अटके हुए काम भी बन जाते हैं. घर में खुशी का माहौल बन जाता है. 

-गंगाजल में तुलसी की पत्ती और मंजरी मिलाकर छिड़कने से पैसे की परेशानी खत्म हो जाती है. घर में नकारात्मकता दूर हो जाती है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement