Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Valentine Jyotish Upay: इस ग्रह और भगवान की पूजा से मिलेगा सच्चा प्यार, मनचाहे जीवनसाथी की आस भी होगी पूरी

एक ग्रह की कमजोरी के कारण सच्चा या मनचाहा प्यार नहीं मिलता है. वेलेंटाइन डे पर जान लें कि किस ग्रह और ईश्वर की पूजा आपकी कामना को कैसे पूरा कर सकते है

Valentine Jyotish Upay: इस ग्रह और भगवान की पूजा से मिलेगा सच्चा प्यार, मनचाहे जीवनसाथी की आस भी होगी पूरी

प्रतीकात्मक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: क्या आप मनचाहे या सच्चे प्यार की तलाश में हैं? लेकिन बहुत कोशिशों के बाद भी सच्चा प्यार (True Love Jyotish Upay) नहीं मिल रहा तो आपको कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं जो इस वेलेंटाइन डे पर आपका अधूरी आस को जरूर पूरा कर देंगे.

अगर आपको अपना पार्टनर ढूंढने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है तो यह एक खास ग्रह की कमजोर स्थिति के कारण भी होता है. आप चाहते है कि आपका मनचाहा साथी आपके साथ रहे तो आपको शुक्र ग्रह के साथ ही भगवान श्रीकृष्ण की पूजा राधा जी के साथ जरूर करनी चाहिए. चलिए ज्योतिषाचार्य प्रीतिका मोजुमदार से जानें कि शुक्र ग्रह को मजबूत करने के उपाय (Valentine Day 2023 Jyotish Upay) क्या हैं और किस उपाय से राधा-कृष्ण की कृपा मिलेगी. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, प्रेम के लिए शुक्र ग्रह (Shukra Grah Upay) जिम्मेदार होता है. 

वैलेंटाइन वीक (Valentine Week 2023)

फरवरी के दूसरे सप्ताह यानी 7 फरवरी से वैलेंटाइन वीक (Valentine Week 2023) की शुरूआत हो जाती है. यदि आप भी अपने सच्चे प्यार की तलाश कर रहे हैं तो आपको शुक्र ग्रह को मजबूत करने के लिए ज्योतिष शास्त्र में बताएं उपाय (Valentine Day 2023 Jyotish Upay) अपनाने चाहिए. पारिवारिक संबंधों को अच्छा बनाए रखने के लिए भी शुक्र ग्रह का मजबूत होना बहुत जरूरी है. वैलेंटाइन वीक (Valentine Week 2023) ही नहीं भाई-बहनों में, दोस्तों में अच्छे संबंध के लिए और पति पत्नी के रिश्तों के लिए भी आपको यह उपाय अपनाने चाहिए. 

यह भी पढ़ें - Shiv Navratri 2023: जानें कब से शुरू हो रही है शिव नवरात्रि, इस विधि से करें शिव पूजा और रुद्र पाठ

सच्चा प्यार पाने के लिए शुक्र मजबूत करने के लिए अपनाएं ये उपाय (Shukra Grah Upay For True Love)
1- कुंडली में शुक्र ग्रह को मजबूत करने के लिए आपको शुक्रवार के दिन सफेद वस्त्र पहन कर 108 बार 'ॐ द्रां द्रीं द्रौं स: शुक्राय नम:' मंत्र का जाप करना चाहिए. 

2- आपको शुक्रवार के दिन चीनी, चावल, दूध-दही और घी से बने भोजन का सेवन करना चाहिए. ऐसा करने से शुक्र ग्रह मजबूत होता है.

3- शुक्र ग्रह को मजबूत करने के लिए आपको सफेद कपड़ों, चावल, चीनी, घी, दही आदि चीजों का दान करना चाहिए. शास्त्रों के अनुसार, दान-पुण्य करने का बहुत अधिक महत्व होता हैं.

4- आप महादेव को प्रसन्न करके भी शुक्र ग्रह को मजबूत कर सकते हैं. इसके लिए आपको शुक्रवार के दिन भगवान शिव को सफेद फूल अर्पित कर उनकी पूजा अर्चना करनी चाहिए. 

5-  कपड़ों पर इत्र लगाना चाहिए और आपको सफेद और गुलाबी वस्त्र धारण करने चाहिए. ऐसा करने से आपको प्यार में सफलता मिल सकती है.

6-मनचाहे प्रेम या प्रेम विवाह के लिए भगवान श्री कृष्ण की राधा जी के साथ प्रेममय स्वरुप की पूजा करें, भगवान के ऐसे चित्र या मूर्ति को लाल / गुलाबी रंग के गोटेदार वस्त्र पर स्थापित करके धूप, दीप, पुष्प, इत्र मीठा अर्पित करके गुलाबी रंग के आसन पर बैठ कर चन्दन की माला से नित्य एक माला ॐ हुं ह्रीं सः कृष्णाय नम: का जाप करें और  मंत्र जाप के पश्चात भगवान को शहद के छीटें दें.

7-भगवान विष्णु और लक्ष्मी की मूर्ति या फोटो के सम्मुख शुक्ल पक्ष में गुरुवार के दिन ॐ लक्ष्मी नारायणाय नमः’मन्त्र की 3 माला स्फटिक की माला से जप करें और 3 महीने तक हर गुरुवार को मंदिर में प्रसाद चढ़ाएं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement