Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Vastu Tips: वास्तु नियमों के मुताबिक घर में रखें हाथी की मूर्ति, धन लाभ से लेकर लव लाइफ में भी मिलेगी सफलता

Vastu Tips: हिंदू धर्म में हाथी को भगवान गणेश जी का प्रतीक माना जाता है. हाथी की मूर्ति को घर में वास्तु के नियमों के साथ रखने से जीवन में सुख-समृद्धि आती है.

Latest News
Vastu Tips: वास्तु नियमों के मुताबिक घर में रखें हाथी की मूर्ति, धन लाभ से लेकर लव लाइफ में भी मिलेगी स��फलता

प्रतीकात्मक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः वास्तु शास्त्र (Vastu Tips) में कई ऐसी चीजों के बारे में बताया गया है जिन्हें घर में रखने से लाभ मिलता है. वास्तु में बताइ गई इन चीजों को घर में रखना शुभ माना जाता है. ऐसे ही वास्तु (Vastu Tips) में हाथी की मूर्ति (Elephant Statue) के बारे में भी बताया गया है. घर में हाथी की मूर्ति का जोड़ा रखने से व्यक्ति के जीवन से दुख दूर होते हैं. उसके दांपत्य जीवन में खुशी आती है और घर परिवार के सदस्यों से रिश्ते मजबूत होते हैं. हिंदू धर्म में हाथी को भगवान गणेश जी का प्रतीक माना जाता है. हाथी की मूर्ति को घर में वास्तु के नियमों (Vastu Tips) के साथ रखने से जीवन में सुख-समृद्धि आती है. तो चलिए घर में हाथी की मूर्ति (Elephants Statue) रखने के फायदे और इसके नियमों (Vastu Tips) के बारे में जानते हैं.

घर में हाथी की मूर्ति रखने के नियम और फायदे
व्यापार में लाभ के लिए

व्यक्ति को व्यापार में घाटा हो रहा है तो ऐसे में चांदी का हाथी घर में या ऑफिस की टेबल पर रखना चाहिए. चांदी का हाथी रखने से नकारात्मकता दूर होती है और सकारात्मकता आती है. चांदी का हाथी उत्तर दिशा में रखना शुभ माना जाता है. आप व्यापार में तेजी के लिए लाल कपड़े में चांदी का हाथी बांधकर गल्ले या तिजोरी में भी रख सकते हैं.

मान-सम्मान के लिए
आप समाज में मान-सम्मान प्राप्त करना चाहते है तो घर में उत्तर और दक्षिण दिशा में लाल रंग के हाथी की मूर्ति रखनी चाहिए. कार्यस्थल पर इस उपाय को करने के लिए लाल हाथी की मूर्ति को दक्षिण दिशा में रखना चाहिए. आपको अपने उद्देश्य को पूरा करने के लिए उत्तर दिशा में हाथी रखना चाहिए.

Vastu Tips: फट गया है लंकी पर्स और नहीं चाहते हैं फेंकना तो कर लें ये खास उपाय, पैसों से भरी रहेगी जेब

दांपत्य जीवन के लिए
लव लाइफ और पति-पत्नि में प्यार बनाएं रखने के लिए हाथी के जोड़ो की मूर्ति बेडरूम में लगानी चाहिए. पति-पत्नि में विवाग रहता है तो इसे दूर करने और खुशहाल जीवन के लिए बेडरूम में उत्तर दिशा में रखें. बेडरूम में हाथी की मूर्ति रखते समय ध्यान रखें कि दोनों हाथी का चेहरा एक दूसरे की तरफ होना चाहिए. अगर हाथी को अलग-अलग रखेंगे तो रिश्तों पर नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा.

सूंड उठाए हाथी की मूर्ति
हाथी को सफलता का प्रतीक माना जाता है. घर के मुख्य द्वार पर सूंड उठाए हाथी की तस्वीर लगाना शुभ होता है. इस तस्वीर को घर में लगाने से जीवन में सुख-समृद्धि बनी रहती है और सफलता प्राप्त होती है. विद्यार्थी को बार बार असफलता मिल रही है तो उसे अपने स्टडीरूम में सूंड ऊपर किए हुए हाथी की मूर्ति लगानी चाहिए. इससे सफलता मिलती है और करियर में आने वाली परेशानियां दूर होती हैं.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ से परामर्श करें.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement