Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Vastu Tips: ऑफिस और वर्क फ्रॉम होम पर फॉलो करेंगे ये वास्तु टिप्स तो जल्द होगी तरक्की, काम में लगेगा मन

वास्तु हमारे जीवन में बहुत अहम होता है. इसका असर हमारे काम से लेकर भविष्य में मिलने वाले फल को भी प्रभावित करता है. वास्तु दोष जीवन में कई सारी बाधाएं उत्पन्न कर देता है.  

Vastu Tips: ऑफिस और वर्क फ्रॉम होम पर फॉलो करेंगे ये वास्तु टिप्स तो जल्द होगी तरक्की, काम में लगेगा मन
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: (Vastu Tips For Office And Growth) हर काम में बेहतर और ऑफिस में घंटों काम करने के बाद भी बहुत से लोगों को वह तरक्की नहीं मिल पाती, जिसके वह हकदार होते हैं. इस वजह से बहुत से लोग परेशान रहते हैं तो कुछ का काम से मन हटने लगता है. ऐसे में वास्तु शास्त्र का ध्यान रखने से भी काम की ऊर्जा बढ़ जाती है. वास्तु से जुड़े इन उपायों को फॉलो करने से जल्द ही तरक्की के रास्ते खुलते हैं. साथ ही काम में मन लगने लगता है. आइए जानते  वास्तु के उपाय...

ऑफिस से जुड़े ये हैं वास्तु टिप्स

Puja Path Niyam: दोपहर को पूजा करना होता है वर्जित, भगवान नहीं करते हैं स्वीकार, जानें क्या है वजह

डेस्क पर साफ सफाई बनाकर रखें

वास्तु शास्त्र के अनुसार, ऑफिस में बैठने से लेकर काम करने वाली जगह का खास ध्यान रखना चाहिए, जिस डेस्क पर बैठते ही उस पर साफ सफाई बनाकर रखें. सामान को इधर उधर न पड़ा रहने दें. ऐस होने से करियर के आगे बढ़ने में बाधा उत्पन्न होती है. अपने सामान को भी साइड में जमा कर रखें. 

दिशा का रखें ध्यान

कार्यस्थल पर डेस्क पर बैठने से लेकर उसकी दिशा का भी ध्यान रखें. उत्तर, उत्तर पूर्व की दिशा की तरफ बैठकर काम करें. इसे प्रमोशन तरक्की में आने वाली बाधाएं दूर होती है. काम में मन लगता है. दिल भी प्रसन्न रहता है. 

Insult Change Good Luck: इन 4 लोगों के अपमान करने पर कभी न हो नाराज, बात मानने से हो जाता है भाग्योदय

डेस्क पर रख सकते हैं ये चीज

वास्तु शास्त्र के अनुसार, ऑफिस में अपनी डेस्क पर बांस का पौधा, सिक्कों का जहाज, क्रिस्टल या फिर जापानी बिल्ली जैसी चीजें रखने से भाग्योदय होता है. इन्हें बहुत ही शुभ माना जाता है. शास्त्र की मानें तो यह चीजें अड़चनों को दूर करती हैं. साथ ही ऑफिस  में सकारात्मक माहौल बनाता है. 

वर्क फ्रॉम होम में न करें ये गलती

लॉकडाउन के बाद से वर्कफ्रॉम होम कल्चर तेजी से बढ़ा है. आॅनलाइन काम करने वाले ज्यादातर लोग आज भी वर्कफ्रॉम होम कर रहे हैं, लेकिन कुछ लोग घर के बैड रूम में बैठकर काम करते हैं. इसे करियर में विराम लग जाता है. बाधाएं आने के साथ ही तरक्की रूक जाती है. वास्तु में इसे अशुभ माना जाता है. इसकी जगह प्राकृतिक रोशनी वाली जगह पर बैठकर काम करें. यह तरक्की द्वार खोलता है. 

Budh Gochar 2023: बुध ग्रह का वृषभ राशि में होने जा रहा है गोचर, इन 4 राशियों को मिलेगी करियर में सफलता

कुर्सी के पीछे न हो ​दीवार

ऑफिस से लेकर वर्क फ्रॉम होम के दौरान बैठने के लिए कोई भी ऐसी जगह का चुनाव न करें, जिसमें कुर्सी के पीछे दीवार हो. वास्तु शास्त्र के अनुसार, ऐसा होने से जीवन में नकारात्मकता आती है. इसका असर काम पर भी पड़ता है. इसे काम में मन नहीं लगता और तरक्की रुक जाती है. 

ईशान कोण में रखें कंप्यूटर या लैपटॉप

ऑफिस या घर में काम करते समय अपने लैपटॉप या कंप्यूटर को ईशान कोण में रखें. साथ ही केबिन में बैठते हैं तो इसकी दिशा भी उत्तर या पूर्व में होनी चाहिए. ऐसा करने से करियर में नए अवसर मिलते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement