Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Vastu Tips: घर में मां लक्ष्मी के आगमन के लिए वास्तु अनुसार लगाएं ये पौधे, दूर हो जाएगी आर्थिक तंगी, नोटों से भरा रहेगा पर्स

Vastu Tips For Plant: पौधे लगाते समय सही वास्तु का पालन करने से जीवन में सुख-शांति बनी रहती है. जबकि वास्तु दोष होने से कई परेशानियां होती हैं.

Latest News
Vastu Tips: घर में मां लक्ष्मी के आगमन के लिए वास्तु अनुसार लगाएं ये पौधे, दूर हो जाएगी आर्थिक तंगी, नोटों से भरा रहेगा पर्स

फोटो साभारः सोशल मीडिया

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः हिंदू धर्म (Hindu Dharma) में कई पौधों को बहुत ही शुभ माना जाता है. इन्हें वास्तु (Vastu Tips) के अनुसार घर में लगाने से कई लाभ मिलते हैं. वास्तु के सभी नियमों (Vastu Tips) का पालन करने से जीवन में किसी भी प्रकार की समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ता है. सही वास्तु का पालन (Vastu Tips) करने से जीवन में सुख-शांति बनी रहती है. जबकि वास्तु दोष (Vastu Dosh) होने से कई परेशानियां होती हैं. अगर आप जीवन में आर्थिक तंगी का सामना कर रहे हैं तो इन तीन पौधों को वास्तु (Vastu Tips) अनुसार लगाने से आप धन की प्राप्ति कर सकते हैं तो चलिए आपको इन तीन पौधों के बारे में बताते हैं.

धन लाभ के लिए लगाएं ये तीन पौधे (Vastu Tips For Plant)
मनी प्लांट

मनी प्लांट के नाम से ही समझ सकते हैं कि इसे धन लाभ के लिए लगाया जाता है. इसे घर में लगाने से शुभ फल मिलते हैं और मां लक्ष्मी का आगमन होता है. इसे घर के मुख्य द्वार पर लगाने से मां लक्ष्मी का आगमन होता है. मनी प्लांट लगा रहे हैं तो इन बातों का ध्यान रखें कि इसकी टहनियां जमीन पर न लगें. इसे रस्सी की मदद से बांध देना चाहिए.

पूजा के दौरान इन चीजों को भूलकर भी न रखें नीचे, मां लक्ष्मी की नाराजगी बना देगी कंगाल

शमी का पौधा
भगवान शिव को शमी का पौधा बहुत ही प्रिय माना जाता है. इसे घर में लगाने से घर में सुख-समृद्धि का आगमन होता है. शमी का पौधा घर के मुख्य द्वार पर लगाना चाहिए. ऐसा करने से मां लक्ष्मी की कृपा से धन लाभ होता है और घर में नकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश नहीं होता है. यह पौधा आर्थिक तंगी को भी दूर करता है.

केले का पौधा
घर के मुख्य द्वार पर केले का पौधा होना भी शुभ होता है. यह धन लाभ और सुख-समृद्धि के लिए बहुत ही लाभकारी होता है. गुरुवार के दिन केले के वृक्ष की पूजा करने से भगवान विष्णु का आशीर्वाद मिलता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement