Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Vastu Tips: घर के अंदर गलत ​दिशा में लगा नल और वॉश बेसिन लगाता है वास्तुदोष, पानी टपकने से खत्म हो जाती है बरकत 

वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर के अंदर सभी सामान को सही तरीके से रखना चाहिए. गलत दिशा में लगे नल से लेकर टपकता पानी वास्तु दोष लगाता है. इसे व्यक्ति की तरक्की रुक जाती है.

Latest News
Vastu Tips: घर के अंदर गलत ​दिशा में लगा नल और वॉश बेसिन लगाता है वास्तुदोष, पानी टपकने से खत्म हो ज��ाती है बरकत 
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: ग्रह और नक्षत्रों की तरह ही घर में रखें सामान का असर वास्तु पर पड़ता है. वास्तु शास्त्र के अनुसार, यह आपके घर की स्थिति को अच्छा और खराब दोनों कर सकता है. इसमें घर में रखें छोटे से छोटे सामान से लेकर नल, शावर, वॉश बेसिन, गीजर और नल का टपकना भी वास्तु को इफेक्ट करता है. इनके गलत दिशा में लगे होने पर वास्तु दोष लग जाता है. वास्तु दोष लगने पर व्यक्ति के कितना भी कमाने पर घर में पैसा नहीं रुकता, नकारात्मकता का प्रवेश होता है. घर में बीमारियों के साथ ही कलह का वास हो जाता है. ऐसी स्थिति में व्यक्ति का मन परेशान रहता है. अगर आप के घर में इनमें से कोई भी स्थिति बन रही है तो घर का वास्तु जरूर जांच लें. घर में लगा नल, वॉश बेसिन से लेकर गीजर तक की दिशा जरूर देख लें. 

आज बन रहा पुनर्वसु नक्षत्र योग, इन 5 राशियों पर रहेगी भगवान विष्णु और शनिदेव की कृपा

वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर में लगा पानी का नल और शावर को उत्तर पूर्व दिशा में लगाना चाहिए. वहीं वॉश बेसिन को ईशान कोण में लगाना चाहिए. गीजर को आग्नेय ईशान कोण में लगा सकते हैं. वहीं पानी की निकासी उत्तर दिशा में करानी चाहिए. ऐसा करने से घर में नकारात्मकता प्रवेश नहीं होता. घर में सुख और शांति बनी रहती है. परिवार की तरक्की होती है. 

टपकते नल से व्यर्थ जाता है धन

शावर से लेकर नल के सही स्थान में लगाने से लेकर इनसे पानी निकले को लेकर सुनिश्चित कर लेना चाहिए. पानी का इस्तेमाल कर नल को अच्छे से बंद करा चाहिए. घर में किसी भी नल से टपकता पानी आपकी तिजोरी को खाली कर देगा. नल से हर समय पानी टपकने से धन व्यर्थ कार्यों खर्च होता है. इसे आर्थिक स्थिति कमजोर होती है. इसे बचने के लिए शावर से लेकर नल को अच्छे से बंद करें. उनसे पानी टपकते रहने पर या सही कराएं. अन्यथा बदल दें. 

Sun Transit 2023: कन्या में सूर्य का गोचर इन राशियों को खोल देगा भाग्य, दिन दोगुनी तेजी से बढ़ेगी पद-प्रतिष्ठा और कमाई 

इस दिशा भूलकर भी न लगवाएं इलेक्ट्रॉनिक सामान

किसी भी घर में कई सारे इलेक्ट्रॉनिक सामान होते हैं. इनमें कई सारे हमारे दिनभर काम आते हैं. इनमें टीवी से लेकर फ्रिज, गीजर, एसी से लेकर ओवन तक शामिल हैं. वास्तु के अनुसार, इलेक्ट्रॉनिक सामान, जो गर्मी उत्पन्न करते हैं, उन्हें उत्तर पूर्व दिशा में नहीं रखना चाहिए. इस दिशा में रखें इलेक्ट्रॉनिक सामान को तुरंत हटा दें. यह वास्तु दोष लगाते हैं. रिश्तों में दरार लाते हैं. घर के छोटे सदस्य से लेकर बड़े तक एक दूसरे की बात को ज्यादा तवज्जों नहीं देता. यह वास्तु दोष का कारण बनता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement