Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Vastu Tips For Money: इन वास्तु दोष के कारण खाली हो सकती है तिजोरी, जानें कैसे कर सकते हैं इसका समाधान

Vastu Tips For Money: वास्तु दोष के कारण व्यक्ति को आर्थिक संकट का सामना करना पड़ सकता है. आप इन बातों का ध्यान रखकर इन वास्तु दोष से बच सकते हैं.

Vastu Tips For Money: इन वास्तु दोष के कारण खाली हो सकती है तिजोरी, जानें कैसे कर सकते हैं इसका समाधान

प्रतीकात्मक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: वास्तु शास्त्र (Vastu Shastra) में कई ऐसे वास्तु दोषों (Vastu Dosh) के बारे में बताया गया है जिनके रहते व्यक्ति को धन संबंधी समस्या (Vastu Tips For Money) का सामना करना पड़ता है. घर में यह वास्तु दोष जाने-अनजाने में होने वाली गलतियों की वजह से होते हैं. इन वास्तु दोष (Vastu Dosh) के कारण व्यक्ति को आर्थिक संकट का सामना (Vastu Tips For Money) करना पड़ सकता है. कई बार व्यक्ति के जीवन में यह दोष कई समस्याओं को जन्म देते हैं और व्यक्ति कंगाल (Money Loss Vastu Dosh) हो जाता है. तो चलिए धन संकट के पीछे के वास्तु दोष (Vastu Dosh) और इन्हें दूर करने के लिए किन बातों का ध्यान (Vastu Tips For Money) रखना चाहिए इस बारे में जानते हैं.

इन वास्तु दोष से आती है कंगाली (Money Loss Vastu Dosh)
गंदा घर - घर में गंदगी होने से वास्तु दोष उत्पन्न होता है. मकड़ी के जाले, कूड़ा-कचरा, फालतू की खराब वस्तुएं घर में जमा हो तो इससे घर में नकारात्मकता आती है. ऐसे में घर में लक्ष्मी का वास नहीं होता है.

मुरझाए फूल और सूखे पौधे - लोग अक्सर घर के आंगन और बालकनी में पौधे लगाते हैं. घर में मौजूद पौधे सूख गए हैं या फूल मुरझा गए हैं तो इन्हें तुरंत हटा देना चाहिए. खिले हुए फूल सुख-समृद्धि का प्रतीक होते हैं जबकि मुरझाए फूल सुख-समृद्धि इसे प्रभावित करते हैं. घर के मंदिर से भी पूजा के बाद मुरझाए हुए फूल हटा देने चाहिए. 

यह भी पढ़ें - Abhijit Muhurat: कार्य सफलता के लिए जरूरी है अभिजीत मुहूर्त, सप्ताह में केवल 1 दिन नहीं मिलता ये शुभ समय

पंलग के नीचे न रखें ये सामान - घर को वास्तु दोष से बचाने और धन संकट से बचने के लिए आपको इस बात का ध्यान रखना चाहिए. भूलकर भी पलंग के नीचे झाड़ू, जूते-चप्पल या कोई कबाड़ नहीं रखना चाहिए.

बंद घड़ी - घर में बंद पड़ी घड़ी वास्तु दोष पैदा करती है. घर में मौजूद बंद और टूटी-फूटी घड़ी को सही करा लें या इसे बाहर निकाल दें. यह आपकी तरक्की में बाधा बन सकती है जिस कारण आपको आर्थिक संकट का सामना करना पड़ सकता है.

पानी की बर्बादी से भी पैदा होता है वास्तु दोष - घर में पानी की बर्बादी होने से भी वास्तु दोष उत्पन्न होता है. अगर आपके घर में टंकी, पाइप या कहीं से भी पानी बर्बाद हो रहा है तो इसे तुरंत सही करा लें.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement