Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Money Plant Upay: शुक्रवार के दिन मनी प्लांट में डालें ये एक खास चीज, सुख-समृद्धि और धन से भर जाएगा घर

Vastu For Money Plant: वास्तु शास्त्र के अनुसार शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी को प्रिय ये खास चीज मानी प्लांट में डालने से घर में सुख समृद्धि बनी रहेगी.

Money Plant Upay: शुक्रवार के दिन मनी प्लांट में डालें ये एक खास चीज, सुख-समृद्धि और धन से भर जाएगा घर

 

मनी प्लांट में हफ्ते के इस दिन चढ़ाए दूध

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी:  वास्तु शास्त्र (Vastu Shastra) में घर की सुख और समृद्धि के लिए कई खास उपाय बताए गए हैं. इनमें से कुछ उपाय घर में लगाए जाने वाले प्लांट्स को लेकर भी हैं. वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर में मनी प्लांट (Money plant) को रखना बेहद शुभ माना जाता है. इसलिए लोग अपने घरों या दुकान में मनी प्लांट लगाते हैं. धार्मिक मान्यताओं के अनुसार इससे घर में संपन्नता आती है और नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है. लेकिन वास्तु शास्त्र (Vastu Tips For Money Plants) में घर में मनी प्लांट लगाने से पहले उससे जुड़े कुछ खास नियम (Money Plant Niyam) बताए गए हैं. जिन्हें जान लेना बेहद जरूरी है. तो आइए जानते हैं मनी प्लांट (Money Plant Upay) से जुड़ी अहम बातों के बारे में.

मनी प्लांट लगाने की सही जगह

वास्तु शास्त्र के अनुसार, मनी प्लांट को हमेशा दक्षिण पूर्व दिशा में यानी घर के आग्नेय कोण में लगाना शुभ माना जाता है. धार्मिक मान्यताओं के अनुसार इस दिशा में मनी प्लांट को लगाने से घर की नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है.

यह भी पढ़ें- घर के बेडरूम में सोचे वक्त इन चीजों को ना रखें, क्या है वास्तु टिप्स 

इसके अलावा मनी प्लांट को कभी भी घर के बाहर न लगाएं. क्योंकि मनी प्लांट में कुबेर देव का वास होता है. इसलिए इसे हमेशा घर के भीतर ही रखना चाहिए.

मनी प्लांट में डालें माता लक्ष्मी को प्रिय ये खास चीज

मनी प्लांट में नित्य पानी डालने के अलावा शुक्रवार के दिन दूध जरूर डालें. क्योंकि माता लक्ष्मी को दूध बहुत अधिक पसंद है, ऐसे में शुक्रवार के दिन लक्ष्मी पूजा करने के साथ ही घर में रखे मनी प्लांट में दूध जरूर चढ़ाएं. धार्मिक मान्यताओं के अनुसार ऐसा करने से घर में सुख-शांति आती है. इसके लिए मनी प्लांट में पानी डालते वक्त, उसमें थोड़ा दूध मिलाएं. साथ ही इस बात का खास ध्यान रखें कि दूध की मात्रा बहुत अधिक न हो. 

यह भी पढ़ें- मालामाल होने के लिए करें ये उपाय, आर्थिक तंगी से बच जाएंगे

मनी प्लांट का महत्व

ज्योतिष शास्त्र में मनी प्लांट को कुबेर देव और बुध ग्रह से जोड़ कर देखा जाता है. इसलिए माना जाता है कि इसे घर में रखने से घर में संपन्नता आती है और धन से संबंधित समस्याएं दूर होती हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement